New year resolutions ideas, पूरा साल रहेंगे खुश

नया साल आने में दो ही दिन बाकि है और हर नए साल पर सभी नए-नए रेज़ोल्यूशन्स बनाते हैं. यानी खुद से कोई ना कोई वादा करते हैं कि उस वादे को साल भर निभाएंगे. लेकिन साल के खत्म होते-होते खुद से किए गए ये वायदे ना जाने कहां छूमंतर हो जाते हैं.

इस तरह कोई भी अपने इन रेज़ोल्यूशन्स को पूरे नहीं कर पाता. लेकिन इस नए साल 2020 के लिए आपको कुछ ऐसे ही रेज़ोल्यूशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप आसानी से याद रख सके. जानते हैं उन आसान तरीको को.

New year resolutions ideas

इनवेस्ट करें

कहते हैं अपने हाथ में पैसा हो तो नींव मज़बूत बनी रहती है. आप 2020 से ही अपनी इस नींव को और मज़बूत करें और तमाम तरह के इनवेस्टमेंट प्लैन्स पर नज़र करें.

ट्रैवल करें

नए साल की शुरुआत फ्रेश तरीके से करें और ट्रिप का प्लान बनाएं जिससे आपकी यादगार ट्रिप साबित हो जाये. इसीलिए साल 2020 में कुछ समय अपने वक्त और सेविंग को ध्यान में रखते हुए ट्रैवल में दें.

फोकस बनाएं

सिर्फ एक फोकस लाइफ की हर छोटी-बढ़ी चीज़ को बेस्ट बना देता है. फोकस काम में हो या लाइफ के छोटे-छोटे लमहों में, इसे बनाएं रखें. इससे आपकी लाइप की हर चीज़ उलझने के बजाय सुलझती चली जाएगी.

खुद को वक्त दें

चाहे सुबह का 10 मिनट का मेडिटेशन हो या फिर शाम की 15 मिनट की वॉक. खुद को अकेले वक्त देने से अपने आप को ज्यादा समझने का मौका मिलता है और फोकस क्लीयर होता है.

हेल्दी खाएं

साल 2020 का ये सबसे अहम वादों में से एक हो सकता है. क्योंकि हेल्थ है तो वेल्थ है. जी हां, इस साल हेल्दी खाएं और अपने शरीर का ध्यान रखें. क्योंकि तन अच्छा होगा तो मन अच्छा होगा और मन अच्छा होगा तो लाइफ का हर एक काम अच्छा होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.