New year 2022 celebration पर कोरोना का साया, होटल रेस्टोरेंट पर होगी सख्ती

by

Ranchi: कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का साया फेस्टिवल और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर मंडरा रहा है. कई राज्यों में ओमिक्रोन से संक्रमित मरीज सामने आने के बाद झारखंड सरकार ने भी सभी जिलों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है.

रांची जिले में भी संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम हाट बाजार होटल बार में सख्ती बढ़ाने की तैयारी हो रही है. इस बार भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटल रेस्टोरेंट और पिकनिक स्पॉट पर सख्ती रहेगी. इन स्थानों पर वैक्सीन ले चुके लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी. होटल रेस्टोरेंट में नो वैक्सीन नो एंट्री का पालन सख्ती से किया जाएगा.

रांची डीसी छवि रंजन ने इसका प्रस्ताव सरकार को भेजने की बात कही है, ताकि सभी लोग सुरक्षा कवच के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकें. शतप्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए डीसी छवि रंजन ने गुरुवार को केंद्रीय शांति समिति, सरना समिति, हिंदू मुस्लिम और सिख समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

उन्होंने विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों के सुझाव पर कहा कि अब मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा और चर्च में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे. अल्बर्ट एक्का चौक के पास अस्थाई सहित सभी चौक चौराहों पर कैंप लगाए जाएंगे. डीसी ने सभी समाज के प्रतिनिधियों से कैंप लगाने के लिए स्थल तय करके सूची देने को कहा है.

क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन में भीड़ कम करने का सुझाव

शांति समिति और सरना समिति के सदस्यों ने क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन की मौके पर होने वाली भीड़ को कम करने का सुझाव दिया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.