Take a fresh look at your lifestyle.

NEET-JEE Exams Date Update: परीक्षा तिथियों की घोषणा कल करेंगें एचआरडी मंत्री डॉ. निशंक

0 21

NEET-JEE Exams Date 2020 Latest Update: लॉकडाउन -3 आज यानी 4 मई 2020 से शुरू हो गया है, इसके बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिसके कारण देश के सभी छात्र – छात्राएं अपने भविष्य को लेकर अति चिंतित हैं. ऐसे में उन छात्र – छात्राओं के लिए जो इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश के लिए होने वाले प्रवेश परीक्षा की तिथि का इन्तजार कर रहें हैं, उनके लिए एक राहत भरी खबर यह है कि इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए जेईई एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) की तिथियों की घोषणा पांच मई को होने की संभावना है.

जेईई परीक्षा और नीट परीक्षा तिथि की घोषणा मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ 5 मई को देश भर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा करने के बाद करेंगें.

ताकि उनसभी छात्र-छात्राओं का संशय दूर हो और वे परीक्षा की तैयारी प्रारंभ कर सकें. यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में दी गई है.

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि इस वेबिनार में निशंक कोविड -19 के कारण लॉकडाउन के चलते स्टूडेंट्स के मन में उठ रहे प्रश्नों का उत्तर देंगें. वे छात्रों को मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे ऑनलाइन शिक्षा की योजनाओं और अभियानों के बारे में भी बतायेंगें तथा इनसे लाभ उठाने की अपील भी करेंगें.

आपको को बतादें कि इसके पहले 27 अप्रैल को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने वेबिनार के माध्यम से अभिभावकों से चर्चा करी थी. इस चर्चा में करीब 20 हजार अभिभावकों ने हिस्सा लिया था.

निशंक ने कहा कि यह समय अत्यंत महत्वपूर्ण है. हमें इस बात का ध्यान रखना है कि छात्रों कि पढ़ाई का नुकसान भी न हो और वे मानसिक रूप से सशक्त भी रहें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.