कांग्रेस विधायक के दौरे से पूर्व पेट्रोलिंग पार्टी पर नक्‍सलियों पर हमला, एक जवान शहीद

by

Narayanpur (Chhattisgarh): मंगलवार सुबह नारायणपुर में छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के अमदई घाटी के पास नक्सलियों का हमला हुआ बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक आईटीबीपी का सिपाही शिव कुमार मीणा शहीद हो गया और एक जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

नक्सलियों संघ आईटीबीपी की मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ का एक बड़ा मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी अनुसार बताया गया है कि मंगलवार की सुबह छोटे डूंगर थाना क्षेत्र के अमदई घाटी कैम्प से 45 आइटीबीपी बटालियन के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के लिए निकले थे. 

इसी सर्चिंग ऑपरेशन के तहत लगभग 10:00 बजे डोंगर हिल्स की ओर जाने वाले मोड़ के पास पहुंचते ही नक्सलियों ने आईटीबीपी के जवानों पर अचानक से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों और आईटीबीपी के जवानों में यह मुठभेड़ कुछ देर तक चली. जिसमें लगातार नक्सली आईटीबीपी के जवानों पर हमला करते रहे जवाब में आईटीबीपी के जवानों ने भी जमकर गोलियां दागी.

नक्सलियों के इस आक्रामक हमले के बाद बताया जा रहा है कि नारायणपुर विधायक व प्रदेश हस्तशिल्प बोर्ड के अध्यक्ष चन्दन कश्यप को आज (मंगलवार) को नारायणपुर इलाके में दौरे पर जाना था जिसके सुरक्षा के लिहाज से रोड ओपनिंग पार्टी लगाई गई थी. इसी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए आइटीबीपी के जवान सर्चिंग पर निकले थे जिस पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

मुठभेड़ में 1 जवान की मौत और एक घायल

नक्सलियों संग आईटीबीपी की इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया. जबकि एक और जवान गंभीर रूप से घायल है. घटना का ब्यौरा देते हुए बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सलियों और आईटीबीपी के जवानों के बीच हुई इस मुठभेड़ में आईटीबीपी का एक जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गया है और एक अन्य जवान घायल हुआ है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.