Navratri Wishes in Hindi: क्‍या आपने प्रियजनों को नवरात्रि के ये शुभकामना संदेश भेजे?

by

Navratri Wishes in Hindi: भारत में हर साल शारदीय नवरात्र बड़ी ही धूमधाम से मनया जाता है. 29 सितंबर से शुरु हो रहे इस नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रुपों की पूजा की जाती है.

नवरात्रि के दौरान लोग एक दूसरे को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शुभ संदेश और शुभकामनाएं देते हैं. इस खास मौके पर आपके लिए लेकर आए हैं पर कुछ ऐसे खास नवरात्रि मैसेज, कोटेशन, स्टेटस, इमेज विशेज जिसे आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भेज कर उन्हें विश कर सकते हैं.

हिंदू धर्म में नवरात्रि का काफी महत्व है. इस त्यौहार को देशभर में बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है. नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है. नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना की जाती है.

मां दुर्गा के पूजन के साथ नवरात्रि में भक्त व्रत भी रखते हैं. हिंदू धर्म में मान्यता है कि जो व्यक्ति नवरात्रि में पूरी श्रद्धा और भक्ति भाव से मां दुर्गा का पूजन करता है और व्रत रखता हैं, माता रानी उसके सारे दुख हर लेती हैं.

धार्मिका मान्यताओं के अनुसार इस दिन मां दुर्गा कैलाश पर्वत से धरती पर आती हैं. इस शारदीय नवरात्रि सबसे खास बात यह है कि स बार नवरात्रों में बेहद दुर्लभ शुभ संयोग बन रहा है.

इस बार नवरात्र में सर्वार्थसिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग एक साथ बनते नजर आएंगे. ज्योतिषों के अनुसार इस सर्वसिद्धि योग को बेहद शुभ माना जा रहा है. नवरात्रि के दिनों भक्त एक दूसरे को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शुभ संदेश और शुभकामनाएं देते हैं.

शारदीय नवरात्रि के इस खास मौके पर आपके लिए लेकर आए हैं नवरात्रि मैसेज, कोटेशन, स्टेटस, इमेज जिसे आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भेज कर उन्हें विश कर सकते हैं.

कुमकुम भरे कदमों से आए माँ दुर्गा आपके द्वार,
सुख संपत्ति मिले आपको अपार,
मेरी ओर से नवरात्रि की शुभ कामनाएँ करें स्वीकार!

नवरात्री पर मां का व्रत रखने से पहले आपनी मां से जरूर पूछ लेना.
‘‘मां क्या हाल है, कुछ चाहिए तो नहीं’’ व्रत रखने से ज्यादा आर्शीवाद देगी!

इस नवरात्री आपके लिए नौ उपहार!
सुख, शांति, समृद्धि, संस्कार, सफलता, संयम, सरलता, स्वस्थ्य, संकल्प!!

दिव्य है आंखो का नूर, करती है संकटों को दूर,
मां की छवि है निराली, नवरात्रि में आई है खुशहाली,
शुभ नवरात्री

!! जय माता दी !!
मां दुर्गा से विनती है की आप सभी के जीवन में सुख,
समृद्धि, ध्यान, यश प्रदान करें!! हैप्पी नवरात्र!!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.