पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर क्‍यों ट्रेंड कर रहा है #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस

by

जहां एक तरफ 17 सितंबर यानी कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोग जन्मदिन मना रहे हैं तो वहीं उनके जन्मदिन के इस मौके पर भारत में रात 12:00 बजे से सोशल मीडिया पर #happyBadyNaMo #Narendramodi ट्रेंड हो रहा है. इसी के साथ बेरोजगारी को लेकर एक और हैशटैग वायरल हो रहा. #NationalUnemploymentDay के साथ सोशल मीडिया पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस ट्रेंड कर रहा है.

आपको बताते चलें कि जहां एक तरफ देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ देश में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर युवाओं में काफी नाराजगी दिखाई दे रही है जिसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं.

एनएसओ के अनुसार इस साल देश की जीडीपी सबसे निचले स्तर पर चली गई है जो कि पिछले 40 वर्षों में सबसे भारी गिरावट है. इतना ही नहीं लॉकडाउन और आर्थिक सुस्ती की वजह से लाखों लोग बेरोजगार हो गए और अपनी नौकरियों से उनको हाथ धोना पड़ा है.

बताया जा रहा है कि महामारी के चलते करीब 40 लाख से अधिक भारतीयों ने अपनी नौकरियां कोरोना काल की वजह से गवाई हैं. जिसको लेकर देश के युवाओं ने सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपनी मुहिम छेड़ दी है जिसके चलते कई युवा छात्र संगठन प्रधानमंत्री के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराकर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन के अवसर पर देश के युवा छात्र के साथ राजनीतिक युवा संगठन
#NationalUnemploymentDay के साथ सोशल मीडिया पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस हैशटैग को ट्रेंड करके सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को देखते हुए सोशल मीडिया पर कई और हैशटेक #happyBadyNaMo #Narendramodi भी ट्रेंड कर रहे हैं.

आपको बताते चलें कि पीएम मोदी का 17 सितंबर 1950 में जन्म हुआ था. उनका नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है. साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी से सांसद भी हैं और गुजराती परिवार वडनगर से आते हैं. वही लोगों की माने तो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास पुरुष भी कहते हैं. पीएम मोदी का जन्मदिन इस बार बेरोजगार युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.