Take a fresh look at your lifestyle.

रेल टिकट पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर, तीन रेलवे अधिकारी निलंबित

Support Journalism
0 239

New Delhi: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर देश में लागू आदर्श आचार संहिता के बीच रेल टिकट (Train Ticket) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर और केंद्र सरकार की योजना के विज्ञापन मामले में रेलवे ने अपनी तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया.

इस मामले में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी गयी थी. जिसके बाद आयोग ने रेल मंत्रालय को नोटिस जारी किया था. इसके बाद रेलवे ने मामले की जांच में तीनों कर्मचारियों को आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया था.

इसी के बाद रेलवे ने रिजर्वेशन सुपरवाइजर सुरेश कुमार, चित्रा कुमारी और मुख्य आरक्षण प्रबंधक ओंकारनाथ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गयी.

टिकट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर

रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार मोहम्मद शब्बीर रिजवी नामक व्यक्ति ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी स्टेशन के टिकट काउंटर से वाराणसी का टिकट खरीदा था. वह टिकट रेलगाड़ी संख्या 13308 गंगा सतलज एक्सप्रेस के थर्ड एसी का टिकट था.

टिकट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सबके लिए आवास का विज्ञापन भी छपा हुआ था.

यात्री ने आचार संहिता के बावजूद प्रधानमंत्री की तस्वीर को टिकट पर छापे जाने का कारण पूछा तो वहां से उसे भगा दिया गया. इस पर उसने मीडिया को इस मामले से अवगत कराया था. बाद में इसकी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी गयी और फिर चुनाव आयोग ने रेलवे को नोटिस भेजा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.