अक्षय कुमार के टॉयलेट एक प्रेम कथा की तरह फुलमनिया मूवी को प्रोमोट करेगी झारखंड सरकार

by

Ranchi: झारखंड सरकार नागपुरी फ़िल्म फुलमनिया को प्रोमोट करेगी. झारखंडी कलाकारों द्वारा झारखंड में बनी यह मूवी कान्स फ़िल्म फेस्टिवल में कामयाबी का डंका बजा चुका है. यह सिनेमा कई मल्टीप्लेक्स की स्क्रीन्स पर 6 सितंबर को रिलीज होने जा रही है. नागपुरी फ़िल्म फुलमनिया को झारखंड सरकार ने भी प्रोमोट करने का ऐलान किया है.

जेएफडीसीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और निदेशक, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग रांची के रामलखन गुप्ता ने फ़िल्म के निर्माता निर्देशक लाल विजय शाहदेव की तारीफ़ करते हुए बताया कि इस फ़िल्म में डायन प्रथा, बांझपन, और लिंग भेद के वीभत्स रूप को बखूबी दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि जहां सिनेमा हॉल नही है वहां भी इस फ़िल्म को दूर दराज़ इलाक़े में भी झारखंड सरकार के सहयोग से एल. ई. डी. में दिखाया जाएगा.

जेएफडीसीएल के नोडल अफसर, सैयद राशिद अख्तर ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि जब से फ़िल्म नीति बोर्ड का गठन हुआ है देश विदेश से फ़िल्म निर्माता झारखंड में फ़िल्म बनाने के लिए लगातार आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि स्थानीय कलाकारों को मुख्य भूमिका में लेने वाले प्रोड्यूसर् को अलग से सब्सिडी का प्रावधान है.
फ़िल्म के निर्माता निर्देशक लाल विजय शाहदेव ने फ़िल्म की कहानी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि फुलमनिया विश्व स्तर की फ़िल्म है जिसका प्रदर्शन कांन्स फ़िल्म फेस्टिवल 2019 में हो चुका है. पहली बार किसी नागपुरी फ़िल्म को इतने बड़े स्तर पर रिलीज़ किया जा रहा है. दूसरे राज्यों से भी फ़िल्म लगाने की मांग लगातार हो रही है. उन्होंने बताया कि सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को बिना किसी कट के रिलीज़ सर्टिफिकेट ज़ारी किया है.

उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि फुलमनिया की सफलता से झारखंड में नागपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री को स्थापित होने में मदद मिलेगा. इससे न सिर्फ स्थानीय कलाकारों को बल्कि यहां के अन्य लोगों को भी रोज़गार का अवसर मिलेगा. लाल विजय ने बताया कि नागपुरी की सहज़ भाषा को इस फ़िल्म में इस्तेमाल किया गया है जो सबको समझ मे आसानी से आएगी.

फ़िल्म की निर्मात्री नीतू अग्रवाल ने बताया कि इस फ़िल्म से जुड़ना उनके लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि ये औरतों के दर्द को दर्शाती है.

उन्होंने फिल्म की सफलता के लिए सबको सहयोग करने की अपील किया.

फ़िल्म की मुख्य किरदार कोमल सिंह ने बताया कि फुलमनिया का चुनौती भरा रोल करके बहुत खुश हुई. डर ज़रूर था कि इतना स्ट्रांग करैक्टर वो कैसे करेगी पर निर्देशक लाल विजय ने बहुत ही सहज तरीके से शूट किया जिससे उसको कोई भी सीन करने में मुश्किल नही हुआ. मुम्बई से आये कलाकार विनीत कुमार ने कहा कि इस बेहतरीन फ़िल्म के प्रचार प्रसार में सबको सहयोग करना चाहिये तभी कलाकरों का हौसला बढ़ेगा.

इस प्रेस वार्ता में फ़िल्म के अन्य कलाकार भी मौजूद थे. नंदलाल नायक के संगीत में बने गीत की गायिका ज्योति साहू ने फ़िल्म के दो गीत को गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पहले फ़िल्म का ट्रेलर दिखाया गया जिसे सभी ने तारीफ की.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.