पर्यटन मंत्री से मिलकर सांसद सीपी चौधरी बोले- पारसनाथ को टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाना चाहिए

पर्यटन मंत्री से मिलकर सांसद सीपी चौधरी बोले- पारसनाथ को टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाना चाहिए

Ranchi: झारखंड में गिरिडीह से आजसू के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने आज केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंट पटेल से मुलाकात कर राज्य के धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यन स्थलों की ओर ध्यान दिलाया. सांसद ने पर्यटन मंत्री से आग्रह किया है कि प्रसिद्ध सम्मेद शिखर जी पारसनाथ को टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाना चाहिए.

बजट में देश के 17 पर्यन स्थलों को जोड़े जाने की योजना है. साथ ही सरकार स्वदेश दर्शन योजना की भी शुरुआत करने की तैयारी में है.

सांसद ने झारखंड की ओर ध्यान दिलाते हुए केंद्रीय मंत्री से पारसनाथ को पर्यटन स्थलों के नक्शे पर प्रमुखता से लाने के लिए कई जरूरतों पर चर्चा की. रेलवे की सुविधाएं बढ़ाने तथा हवाई मार्ग से जोड़ने की जरूरत भी बताई.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट का जोश, लोगों की फरमाइश पर बदलते गए गीत

उन्होंने कहा कि एक बेहतरीन पर्यटन स्थल के तौर पर पारसनाथ के विकास से झारखंड में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. सांसद ने पारसनाथ पहाड़ी की खूबसूरती पर भी चर्चा की. और बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर इसे बेहतरीन पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने से लोगों की अपेक्षाएं भी पूरी होगी. मंत्री ने सांसद से कहा है कि पर्यटन के क्षेत्र में केंद्र सरकार राज्यों की जरूरतों पर ठोस कदम उठाएगी.

इसके साथ ही सांसद ने देवघर श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेला का दर्जा देने के साथ समारोह के आयोजन का आग्रह किया. सांसद ने बताया कि राज्य सरकार ने देवघर के विकास तथा श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर कई योजनाओं पर काम किया है. और मेले की तैयारियां भी अच्छी की गई है.

Read Also  रामकुमार दीपक बने जीडीएस संघ के प्रमंडलीय सचिव

देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का भी निर्माण हो रहा है. गौरतलब है कि 17 जुलाई को देवघर श्रावणी मेले का उद्घाटन हुआ है. एक महीने तक कांवड़ लेकर लाखों लोग यहां बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक करने आएंगे.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top