MP Board 12th Exam 2020: 12वीं बोर्ड की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, गाइडलाइन का पालन जरूरी

by

MP Board 12th Exam 2020: करीब 2 महीने से अटकी एमपी बोर्ड (MP Board 12th Exam 2020) की परीक्षा शुरू होने जा रही है. 12वीं की परीक्षा को लेकर बोर्ड ने कई दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिनका छात्रों को पालन करना अनिवार्य होगा. इन नियमों का पालन ना करने पर छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

छात्रों की होगी थर्मल स्‍क्रीनिंग

कोरोना वायरस के चलते शिक्षा विभाग 9 जून से शुरू होने वाली एमपी बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. जिसके तहत परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की परीक्षा केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग होगी. इसके लिए छात्रों को परीक्षा से 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा.

स्क्रीनिंग के दौरान अगर किसी भी छात्र का तापमान अधिक होगा, तो उन्हें केंद्र में बनाए गए आईसोलेशन रूम बैठाया जाएगा और यहीं से उन्हें परीक्षा दिलाई जाएगी.

भोपाल में 12वीं के 97 परीक्षा केंद्र

शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 12वीं की परीक्षा में कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्र भी शामिल हो सकेंगे. लेकिन, इसके लिए उन्हें कोरोना के चलते शिक्षा विभाग द्वारा दिए दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी होगा. अगर कोई भी छात्र इन नियमों को मानने से इनकार करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है और परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होने से भी रोका जा सकता है. बता दें भोपाल में 12वीं की परीक्षा के लिए 97 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.