Take a fresh look at your lifestyle.

सांसद अर्जुन राम मेघवाल साइकिल से पहुंचे और ली मंत्री पद की शपथ

0

New Delhi: मोदी सरकार के नये मंत्रिमंडल में कुल 56 मंत्रियों ने शपथ ली. इन मंत्रियों में अर्जुन राम मेघवाल की सब ओर चर्चा हो रही है. राजस्‍थान के बीकानेर संसदीय क्षेत्र के सांसद अर्जुन राम मेघवाल 30 मई 2019 को मंत्री पद की शपथ लेने साइकिल से राष्‍ट्रपति भवन पहुंचे.

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल (narendra modi’s ministers 2019) में बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल को भी जगह मिली है. वह शपथ लेने सिर्फ सुर्खियों में आने के लिए साइकिल से नहीं पहुंचे, बल्कि मेघवाल राजस्थानी भाषा के सबसे बड़े हिमायती, राजस्थान की शान पगड़ी बांधने और साइकिल पर सवार होकर संसद जाने वाले नेता हैं. इसलिए अर्जुन राम मेघवाल गुरुवार को भी साइकिल पर सवार होकर शपथ लेने पहुंचे थे.

जीत की हैट्रिक लगाने वाले Arjunram Meghwal MP Bikaner बनने के लिए चुनाव साइकिल से प्रचार करके जीता. वह मोदी मंत्रिमंडल में सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री हैं.

गौरतलब है की अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर से लगातार तीसरी बार सासंद बने हैं. इस बार कांग्रेस प्रत्याशी और मोसेरे भाई मदनगोपाल मेघवाल को 2 लाख 64 हजार मतों से हराकर जीत दर्ज की है.

अर्जुनराम मेघवाल राजनीति में शामिल होने के लिए उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा से वीआरएस ले लिया था और लोकसभा चुनाव 2009 में बीकानेर लोकसभा सीट से पहली बार भाजपा की टिकट से सांसद बने थे. 2014, 2019 लोकसभा चुनाव बीकानेर सीट से फिर चुना गया.

अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान वे लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक रहे. लोकसभा के अध्यक्ष ने भी उन्हें लोक समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया. मेघवाल को 2016 को वित्त राज्य मंत्री और कॉर्पोरेट मंत्री बनाया गया. उसके बाद जलसंसाधन राज्यमंत्री के रूप में भी उनका कार्यकाल रहा.

मेघवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते है इसके साथ विश्वनीयस भरोसेमंद नेता हैं. मेघवाल एससी एसटी का बड़ा चहेरा उभरकर सामने आया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More