Mother’s day 2021 पर अपनी मां को दीजिए कुछ स्‍पेशल गिफ्ट

by

Mother’s day 2021 Special Gift: मां को देने के लिए दुनिया में ऐसा कोई गिफ्ट नहीं बना है जो आपके जीवन देने की बराबरी कर सके. हर साल 9 मई को मदर्स डे मनाया जाता है. दुनिया की किसी भी मां के लिए सबसे बड़ा तोहफा यही है कि उसकी संतान के पास उसके लिए वक्त हो. मदर्स डे का प्राचीन रोम और ग्रीक समुदाय से एक विशेष नाता है. वहां सदियों से मदर्स डे मनाया जाता है, लेकिन इसका महत्व न केवल ऐतिहासिक है बल्कि धार्मिक जुड़ाव भी है, हालांकि यहां हम मदर्स डे के इतिहास पर बात नहीं करेंगे. हम कुछ ऐसे तोहफे के बारे में बात करेंगे जिन्हें इस मदर्स डे के मौके पर अपनी मां को दे सकते हैं.

वीडियो डोर फोन

आजकल अधिकतर लोग लॉकडाउन और कोरोना की वजह से अपनों से दूर हैं, लेकिन जरूरी सामान की डिलीवरी भी हो रही है. आप घर पर वीडियो डोर फोन भी लगवा सकते हैं जिनमें वाई-फाई की कनेक्टिविटी हो.

स्मार्टफोन

यदि आपकी मां के पास फीचर फोन है तो उन्हें स्मार्टफोन गिफ्ट करें. शुरुआती कुछ दिन दिक्कत होगी लेकिन धीरे-धीरे वो फोन को ऑपरेट करना सीख जाएंगी. स्मार्टफोन होने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप अपनी मां से किसी भी वक्त वीडियो कॉल पर बात कर सकेंगे. इसके अलावा जरूरी फोटो और वीडियो भी शेयर कर सकेंगे.

स्मार्टवॉच

यदि आप सक्षम हैं तो अपनी मां को एपल वॉच तोहफे में दें. इसका फायदा यह है कि इसमें फॉल डिटेक्शन, ईसीजी, कॉलिंग और ब्लड ऑक्सीजन मापने का फीचर है. इस वॉच के जरिए वो अपनी सेहत का भी ख्याल रख सकेंगे और किसी विषम परिस्थिति में आपको इमरजेंसी अलर्ट भी मिल जाएगा. यदि बजट कम है तो भी आप ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर वाली कोई भी स्मार्टवॉच गिफ्ट में दे सकते हैं.

वैक्यूम क्लिनर

घर की सफाई अपने आप में एक बड़ा काम होता है. वैक्यूम क्लिनर से झाड़ू के मुकाबले सफाई थोड़ी आसान हो जाती है. इसके अलावा कई रोबो क्लिनर भी हैं जो आराम से बेड और दराजों के नीचे से सफाई करने में सक्षम हैं.

वॉटर प्यूरीफायर

आप अपनी मां के लिए घर पर कोई वॉटर प्यूरीफायर या आरओ भी इंस्टॉल करवा सकते हैं, क्योंकि गांव हो या शहर आजकल साफ पानी की किल्लत सभी जगह है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.