Take a fresh look at your lifestyle.

Morning Warning: 25 September 2019 | dindayal upadhyay| JVM Rally | AJSU Meeting | Weather Today

0

आज है 25 सितंबर. आज पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जी का जयंती है. इस अवसर पर पूरे देश में कई कार्यक्रम हैं. वहीं जमशेदपुर में झारखंड के सीएम रघुवर दास इस खास मौके पर श्रमशक्ति अभियान का शुभारंभ करेंगे. इस श्रम शक्ति अभियान की पूरी जानकारी लोकल खबर डॉट कॉम में दी हुई है.

झारखंड के पारा शिक्षकों की नियमावली बनाने के लिए गठित कमिटी की आज मंत्रालय में महत्‍वपूर्ण बैठक होगी. इस बैठक की अध्‍यक्षता एचआरडी मिनिस्‍टर डॉ नीरा यादव करेंगी. कमेटी इस बात पर विचार करेगी कि पारा शिक्षकों को वेतनमान दिया जाये या फिर उनके मानदेय में बढोतरी की जाये. मानदेय को अधिकतम राशि तक निश्चित किया जाये या इस इसके लिए निश्चित प्रावधान किया जाये.

दो महिने से आंदोलन कर रही आंगनबाडी सेविकाओं पर कल रांची में राजभवन के पास लाठी चार्ज किया गया. इसकी निंदा कई संगठनों ने की है. वहीं आंगनबाडी सेविकाओं का आंदोलन और तेज हो गया है. वे आज दोपहर एक बजे मोराबादी मैदान में जुटेंगी और राजभवन मार्च करेंगी. वहीं प्रशासन की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि सीएम हाउस और राजभवन के समीप धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती. फिर भी प्रदर्श होता है तो प्रदर्शनकारियों पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी.

जेवीएम ने आज रांची के प्रभात तारा मैदान में जनादेश समागम रैली आयोजित की है. इस रैली में राज्‍य भर से पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक जुटेंगे. इस समागम के साथ जेवीएम अपनी चुनावी अभियान का शंखनाद करेगा. जानकारी के अनुसार यहा करीब 40 हजार लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है.

आजसू केंद्रीय समिति की आज पार्टी कार्यालय में बैठक होगी. इस बैठक में केंद्रीय अध्‍यक्ष सुदेश कुमार महतो पार्टी पदाअधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. बैठक में गठबंधन से लेकर अलग-अलग सीटों पर चुनाव को लेकर मंथन होगा.  

बॉलीवुड फिल्‍म एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन को दादा साहेम फाल्‍के पुरस्‍कार देने का ऐलान किया गया है. इसके लिए देशभर से बधाई संदेश का तांता लगा हुआ है. वहीं झारखंड के सीएम रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, आजसू प्रमुख सुदेश महतो सहित प्रतिपक्ष नेता हेमंत सोरेन ने भी शुभकामनाएं दी हैं.

एडवोकेट एसोसिएशन झारखंड हाईकोर्ट की आज दोपहर आमसभा रखी गई है. इस सभा सभा में चिकित्‍सा बीमा, कोर्ट में स्‍टाम्‍प रिपोर्टिंग, सर्टिफाइड कॉपी समय पर नहीं मिलना जैसे कई एजेंडों और समस्‍याओं पर चर्चा की जाएगी.

अब आखिर में मौसम की बात. बंगाल की खाड़ी में बने निम्‍न दबाव का असर झारखंड में भी दिख रहा है. मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है. इसका असर मंगलवार को कई जिलों में देखने को मिला. कई जिलों में अच्‍छी बारिश हुई. मौसम विभाग ने अब 26 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है. इसमें कई जिलों में करीब 65 मिमी तक बारिश हो सकती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More