Take a fresh look at your lifestyle.

कोरोना से जंग को तैयार मोदी सरकार, वायरस से लड़ने के लिए किया टीम-11 का गठन

0 82

New Delhi: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. अब कोरोना के मरीजों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई है. जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है. वायरस से संक्रमण के बढ़ते हुए आंकड़े को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें सख्त से सख्त कदम उठा रही हैं. अब केंद्र सरकार ने 11 कमेटी का गठन किया है.

इस कमेटी का काम कोरोना की वजह से आई इमरजेंसी की स्थिति से निपटने के लिए नक्शा तैयार करना होगा. इन कमेटियों का गठन रविवार को गृह मंत्रालय की ओर से किया गया.

इन कमेटियों में मोदी सरकार के सीनियर अफसरों को शामिल किया गया है. पहली कमेटी मेडिकल इमरजेंसी मैनेजमेंट प्लान के लिए बनाई गई है. इस कमेटी की अगुवाई नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी पॉल कर रहे हैं.

वहीं दूसरी कमेटी हॉस्पिटल, आइसोलेशन और क्वारनटीन की उपलब्धता और बीमारी की निगरानी, टेस्टिंग और क्रिटकल केअर ट्रेनिंग के लिए बनाई गई है.

इसके अलावा मेडिकल इक्पिमेंट, लोगों तक खाना और दवाई की सुविधा, प्राइवेट सेक्टर और एनजीओ के साथ को-आर्डिनेशन और लॉकडाउन को लेकर कमेटियां बनाई गई हैं.

बता दें कि चीन के वुहान शहर से शुरु हुए इस वायरस ने दुनिया के 183 देशों में अपने पैर पसार लिए हैं. दुनियाभर में वायरस की चपेट में आने से 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 7 लाख से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित हैं.

वहीं 1 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. वायरस की वजह से सबसे ज्यादा बुरा हाल अमेरिका का है. वहां संक्रमण का हर दिन बढ़ रहा है. अबतक 1 लाख से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 2 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.