Fashion Model ने रांची के सबसे बड़े कचरे के ढेर पर किया कैटवॉक

by

Ranchi: फैशन मॉडल मिस झारखंड रह चुकी सुरभी ने आज अचानक से कचरे के ढेर पर चलना शुरू कर दिया. उसे ऐसा करते देखकर लोग अचंभित रह गए.

दरअसल, राजधानी रांची का कचरा झिरी में फेंका जाता है. झिरी में कचरे का पहाड़ बन गया है. रांची के रिंग रोड से गुजरते वक्त जब झिरी आता है, तो कचरे का बदबू लोगों को झेलना पड़ता है. कार व अन्‍य वाहनों में मौजूद लोग बदबू से बचने के लिए शीशा बंद कर लेते है.

झिरी की समस्या को आम करने के लिए मिस झारखंड रह चुकी फैशन मॉडल सुरभि ने यहां कैटवॉक किया और वीडियो बनाया. वीडियो बनाने के बाद इसे वायरल किया गया. बताया गया कि झिरी में सुरभि का कैटवॉक तकरीबन आधे घंटे तक चला.

Read Also  पारस एचईसी अस्पताल रांची में 2.5 किलो के ट्यूमर की हुई सफल सर्जरी

इसके बाद उन्‍होंने अन्य जगह वीडियो शूट किया गया. ड्रोन कैमरे से भी इसे फिल्माया गया है.

सुरभि बताती हैं कि वह रिंग रोड से गुजरती थीं. तभी यह ख्याल आया कि इस समस्या से निजात के लिए नगर निगम और सरकार का ध्यान खींचने के लिए यहां कैटवॉक किया जाए. कैटवॉक के समय वह लाल ड्रेस पहने हुए थीं.

इससे वह यह संदेश देना चाहती हैं कि अब बहुत हो चुका. कचरा प्रोसेसिंग के लिए रांची नगर निगम को कुछ करना पड़ेगा. इस फोटो और वीडियो को स्‍वतंत्र फोटोग्राफर प्रांजल ने शूट किया है.

रांची के झ‍िरी में निगम पूरे शहर का कचरा एक जगह डंप करता है. इससे आसपास के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस ओर सरकार का ध्‍यान खींचने के लिए मॉडल ने कचरे पर रैंप वॉक किया. फोटोग्राफर प्रांजल ने इस अनोखे रैंप वॉक को कैमरे में कैद किया.

Read Also  रांची में 400 से अधिक निजी अस्‍पतालों का अवैध संचालन, 76 का मेडिकल लाइसेंस फेल

सुरभि का कहना है कि उन्हें पहले तो कचरे पर कैटवॉक करना अटपटा लगा. लेकिन बाद में सामाजिक मुद्दे के लिए ऐसा करना स्वीकार कर लिया.

गौरतलब है कि झिरी में एक महीने के अंदर तकरीबन 18478 टन कचरा जमा होता है. निगम यहां 150 ट्रैक्टर, 200 से अधिक छोटी गाड़ियों, 5 कापैक्टर मशीन और डंपर के जरिए कचरा डंप करता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.