कोरोना से जंग में झारखंड को मिला सेना का साथ, मिलिट्री हॉस्पिटल में 50 कोविड बेड तैयार

by

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज अपने आवासीय कार्यालय में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. विचार-विमर्श के क्रम में सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में 50 कोविड बेड की तैयारी कर ली गई है. सेना के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि मिलिट्री हॉस्पिटल नामकुम में आगामी मंगलवार से कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार प्रारंभ हो जाएगा. बैठक में यह भी बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने पर सहमति बनी है.

मुख्यमंत्री ने सैन्य अधिकारियों से आग्रह किया कि कोविड-19 की इस लड़ाई में सेना की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. अतएव सेना राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर यहां के लोगों को इस संक्रमण की घड़ी में बेहतर इलाज मुहैया कराने हेतु कार्य करे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना में आंतरिक खूबियां मौजूद हैं. सेना अपनी क्षमता के अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों के जीवन रक्षा के लिए आगे आए तथा राज्य में स्थापित अपने स्वास्थ्य संसाधनों का उपयोग कर राहत देने का काम करे. बैठक में राज्य सरकार एवं सैन्य अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल बनाकर आगे की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई.

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे, अभियान निदेशक एनआरएचएम रवि शंकर शुक्ला के अलावा सेना से मेजर जनरल राजेश कुमार, ब्रिगेडियर रजत शुक्ला, कर्नल के विवेक एवं कर्नल गगन पांडेय शामिल थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.