Windows 11 Update पुराने सीपीयू पर नहीं होगा Install, Microsoft ने दी ये खास चेतावनी

by

New Delhi: Microsoft ने कथित तौर पर चेतावनी दी है कि पुराने CPU पर Windows 11 Update नहीं होगा. द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, unsupported PC विंडोज अपडेट प्राप्त करने के हकदार नहीं होंगे,और यहां तक कि सुरक्षा और ड्राइवर अपडेट भी रोके जा सकते हैं. Microsoft ने पहले कहा था कि यह वास्तव में यूजर्स को पुराने सीपीयू वाले पीसी पर Windows 11 Install करने से नहीं रोकेगा, जब तक आप अपने आप से एक ISO file download और मैन्युअल रूप से इंस्टॉल करते हैं.

कंपनी ने घोषणा की थी कि वह लोगों को अधिकांश पुराने पीसी पर Windows 11 Install करने की अनुमति देती है. Windows 11 Upgrade के लिए टेक दिग्गज के पास थोड़ा अपडेटेड सिस्टम आवश्यकताएं हैं.

Windows 11 अब आधिकारिक तौर पर Intel core x series, जिऑन वाई-सीरिज और Intel core 7820HQ को सपोर्ट करेगा.

यूजर Windows 11 को ISO से मैन्युअल रूप से इंस्टॉल कर सकते हैं. यह तब तक है जब तक सिस्टम में कम से कम 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ 1गीगाहट्र्ज और उससे अधिक पर क्लॉक किया गया 64-बिट सीपीयू है.

माइक्रोसॉफ्ट एक बयान में कहा कि हमने निष्कर्ष निकाला है कि संगत 64-बिट प्रोसेसर चयनित, 4जीबी मेमोरी, 64जीबी स्टोरेज, यूईएफआई सुरक्षित बूट, ग्राफिक्स आवश्यकताएं और टीपीएम 2.0 सही न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएं हैं, जिन्हें हमने आपके सर्वोत्तम समर्थन के लिए स्थापित सिद्धांतों पर वितरित किया है.

हमने पीसी मॉडल के एक सेट की पहचान की है, जो इंटेल 7 वीं पीढ़ी के प्रोसेसर पर चलते समय सिद्धांतों को पूरा करता है, जिसे हमने मूल रूप से अपनी न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताओं में शामिल नहीं किया था.

माइक्रोसॉफ्ट ने जून में अपनी विंडोज 11 न्यूनतम हार्डवेयर आवश्यकताओं की घोषणा की, और यह स्पष्ट किया कि केवल इंटेल 8 वीं पीढ़ी और सीपीयू से परे आधिकारिक तौर पर समर्थित थे. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.