लखनऊ में मेट्रो सेवाओं को सक्रिय रखने के लिए खाली ट्रेनों का संचालन शुरु

by

Lucknow: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (UPMRCL) ने लखनऊ में मेट्रो ट्रेन के ट्रैक्शन, सिगनलिंग और टेलीकॉम सेवाओं को सक्रिय रखने के लिए सुबह शाम एक.एक खाली मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरु कर दिया है.फिलहाल लॉकडाउन के चलते यात्रियों के लिए लखनऊ में मेट्रो ट्रेन 14 अप्रैल तक बन्द है.

इसे भी पढ़ें: इन लोगों के लिए लॉकडाउन में भी चल रही है Delhi Metro, किराया भी माफ

सुबह-शाम बिना यात्रियों के एक-एक मेट्रो ट्रेन

यूपीएमआरसीएल के प्रबन्ध निदेशक कुमार केशव ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अभी लखनऊ में मेट्रो ट्रेन सेवा फिलहाल बन्द है, लेकिन ट्रैक्शन, सिगनलिंग और टेलीकॉम सेवाओं को सक्रिय रखने के लिए प्रतिदिन सुबह-शाम बिना यात्रियों के एक-एक मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरु कर दिया गया है.

मेट्रो ट्रेन को खाली चलाने के लिए कुछ कर्मचारियों को बुला लिया गया है.इसके अलावा विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षाकर्मी फिर से तैनात कर दिए गए हैं.उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर तैनात सभी कर्मचारियों के लिए मास्क, सेनिटाइजर, टिश्यू पेपर और कीटाणुनाशक साबुन उपलब्ध कराये गये हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए आगे आई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस, पीएम केयर्स फंड में किया सहयोग

लखनऊ में मेट्रो ट्रेन संचालन

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि लखनऊ में मेट्रो ट्रेन संचालन के लिए पूरी तरह से तैयार और फिट है.अब जैसे ही सरकार का आदेश आयेगा, तुरन्त ही लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन किया जाएगा.उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों की साफ-सफाई का पूरा ध्यान दिया जा रहा है.ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें: पीएम केयर्स फंड में अनुदान पर सौ फीसदी टैक्‍स की छूट, अध्यदेश जारी

गौरतलब है कि लखनऊ में मेट्रो ट्रेन सेवाएं 22 मार्च से ही बन्द है.इससे यूपीएमआरसीएल को भारी नुकसान हो रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.