Take a fresh look at your lifestyle.

रिम्‍स में इमरजेंसी समेत स्‍वास्‍थ्‍य सेवा ठप्‍प, छावनी तब्‍दील हुआ मेडिकल कॉलेज

0

#RANCHI :  रिम्स में इलाज के लिए एडमिट एक महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने कुछ नर्सों से मारपीट कर दी जिसके बाद करीब 350 नर्सें हड़ताल पर चली गईं हैं. परिजनों का आरोप है कि मरीज के इलाज में लापरवाही बरती गई जिससे उसकी मौत हो गई.

एक ओर जहां जूनियर नर्सेज एसोसिएशन ने रिम्स के एमरजेंसी और ओपीडी सेवा को बाधित कर दिया है. वहीं दूसरी ओर रिम्स अस्पताल के एमरजेंसी गेट में तालाबंदी भी कर दी है. इस वजह से मरीज अस्पताल में बंधक बन गए हैं. जूनियर नर्सेज एसोसिएशन के बैनर तले नर्सों ने मांग की है कि जब तक स्वास्थ्य मंत्री रिम्स आकर नर्सों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कुछ नहीं करते हैं तब तक काम ठप रहेगा.

रिम्स में अचानक नर्सों के हड़ताल पर चले जाने के कारण मरीज खासा परेशान होने लगे हैं. नर्सें किसी भी मरीज को इमरजेंसी वार्ड में जाने नहीं दे रही हैं. इससे मरीज और मरीज के परिजन परेशान होने लगे हैं. उनमें आक्रोश देखा जा रहा है. इस वजह से रिम्स में माहौल बिगड़ने लगा है. इस बीच इमरजेंसी सेक्शन के गेट पर नर्सें लगातार नारेबाजी कर रही हैं. वे मारपीट करनेवाले मरीज के परिजनों की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं.

छावनी में तब्दील हुआ रिम्स

इस घटना के बाद पूरे रिम्स परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. दर्जनों की संख्या में बरियातू थाना की पुलिस के साथ सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव खुद मौके पर पहुंचे हैं और हालात की जानकारी ले रहे हैं. रिम्स परिसर का माहौल पूरी तरह से अफरा-तफरी में तब्दील हो चुका है. मरीजों के परिजन परिसर में भटकते हुए दिख रहे हैं लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

मरीज को मारने पर उतरे जूनियर डॉक्टर

इस घटना के बाद जूनियर डॉक्टर काफी उग्र हो गए हैं और मरीज को भी मारने पर उतारू हो चुके हैं. रिम्स के मुख्य द्वार पर जूनियर डॉक्टर और मरीज के बीच मारपीट भी देखने को मिली. लेकिन मौके पर सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव ने मोर्चा संभालते हुए उक्त व्यक्ति को अपने कब्जे में लिया और बरियातू थाना ले कर गए हैं.

तालाबंदी के बाद उग्र हुए मरीज

वहीं रिम्स इमरजेंसी काउंटर के समीप के गेट में तालाबंदी के बाद मरीज उग्र हो गए. उन्होंने प्रबंधन को कोसते हुए इसे मनमाना रवैया बताया. मरीजों ने कहा कि जितनी भी अस्पताल की नर्स है वह मनमानी कर रही है, ऐसे में मरीजों को रिम्स से बाहर जाना पड़ रहा है.

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मणिशंकर जिस व्यक्ति और उनके गुर्गों की मारपीट के बाद ज्यादा आहत था, उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है. दरअसल एक दिन पहले भी जमीन खरीदार से झगड़ा हुआ था. उधर, रातू थानेदार रमोद सिंह ने बताया था कि पंडरा में पति-पत्नी के एक साथ जहर खाने व पति की मौत की जानकारी मिली है. पति का सुसाइड नोट भी है. इनकी छानबीन होगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More