मानभूम-जंगलमहल क्षेत्रीय प्रशासन गठन को लेकर आजसू पार्टी करेगी जनमत संग्रह

by

Ranchi: पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिला अंतर्गत बागमुंडी विधानसभा में 24 जनवरी 2021 को लहरिया में आजसू पार्टी का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है. सम्मेलन के मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री उमांकांत रजक, पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस होंगे. कार्यक्रम को लेकर बंगाल प्रभारी सुनिल महतो ने कार्यकर्ताओं के साथ बठक कर समीक्षा की.

आजसू पार्टी केंद्रीय सभा में प्रस्ताव लिया है कि पश्चिम बंगाल का जंगलमहल क्षेत्र जो वृहत झारखंड के अंतर्गत आता है. वहां के लोगों के साथ संवाद स्थापित कर जनमत संग्रह करने का निर्णय लिया है. पिछले दिनों पूरूलिया में राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में इसको लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था.

Read Also  आदिवासियों में होने वाले सिकल सेल आनुवांशिक बीमारी के उन्‍मूलन के लिए मुहिम शुरू

पश्चिम बंगाल का जंगल महल इलाका दशकों से सबसे उपेक्षित क्षेत्र रहा है. यहां सरकारें कई आई-गई, लेकिन वृहत झारखंड का यह क्षेत्र-बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मिदनापुर, पुरुलिया हाशिये पर रहा है. आजसू पार्टी की ओर से मांग की गई है कि जंगल महल के इस इलाके को मानभूम-जंगलमहल क्षेत्रीय प्रशासन – (MJTA) Manbhum-Junglemahal Territorial Administration के रूप में अविलंब गठन किया जाय. जिससे इस इलाके के राजनीतिक, सामाजिक, और आर्थिक पहचान तथा तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सके. आजसू पार्टी इसके गठन के लिए उस इलाके में जनमत संग्रह एवं संघर्ष को मुकाम तक पहुंचाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.