Take a fresh look at your lifestyle.

ममता बनर्जी ने पलटी मारी, PM Modi के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगी शामिल

Support Journalism
0 16

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerje) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र (PM Narendra Modi) मोदी को चिट्ठी लिख कर शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर अपनी असमर्थता जतायी. ममता ने इसकी वजह पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा (Crime in Bengal Election) में 50 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्‍या किए जाने के पार्टी के दावे को बताया है.

ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा है, ‘बधाई, नये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. आपके संवैधानिक आमंत्रण को मैंने स्वीकार कर लिया था और आपके शपथ ग्रहण समारोह में मैं आने को तैयार थी. लेकिन पिछले कुछ समय में मैंने रिपोर्ट्स देखी हैं कि भारतीय जनता पार्टी कह रही है कि उन्होंने भाजपा के उन 54 कार्यकर्ताओं के परिवार को भी न्योता दिया है जिनकी बंगाल में राजनीतिक हत्या कर दी गई है.’

ममता ने लिखा कि ये बिल्कुल झूठ है, बंगाल में कोई राजनीतिक हत्या नहीं हुई है. ये हत्याएं आपसी रंजिश, पारिवारिक लड़ाई और अन्य मसलों की वजह से हुई है. इनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, ऐसा कोई रिकॉर्ड भी नहीं है.

उन्होंने लिखा कि सॉरी नरेंद्र मोदी जी, इसी वजह से मैं आपके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाउंगी. ये समारोह लोकतंत्र का जश्न मनाने वाला था, लेकिन किसी एक राजनीतिक दल को नीचा दिखाने वाला नहीं है. कृप्या मुझे क्षमा करें.

आपको बता दें कि बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान जमकर हिंसा हुई थी. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ता मारे भी गए थे, बीजेपी इन्हें शहीद बता रही है. भाजपा ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में इन सभी 54 भाजपा कार्यकर्ता के परिवारों को बुलाया था. जिसे भाजपा की मिशन 2020 की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.