ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट से फटकार, 20 लाख जुर्माना

by

New Delhi:  पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने फ़िल्म “भविष्येर भूत” पर बैन को लेकर ममता सरकार को फटकार लगाया है. साथ ही अदालत ने 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) को कहा कि वे 20 लाख रुपये बांग्ला फिल्म निर्देशक अनिक दत्त और सिनेमा हॉल के मालिकों को दें.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में भविष्येर भूत फिल्म पर बिना वजह प्रतिबंध को लगाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

दूसरे दिन ही फिल्‍म हॉल से हटा दिया गया

कहा गया था कि इस फिल्म में कथित तौर पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल काग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों पर कटाक्ष किया गया था. इसी वजह से पिछले महीने फिल्म रिलीज होने के एक दिन बाद इसे राज्य भर के सभी सिनेमा हॉल से हटा दिया गया था.

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

फिल्म निर्देशक अनिक दत्त ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर ही सभी सिनेमा हॉल में उनकी फिल्म का प्रदर्शन बंद किया गया है. बाद में इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

15 फरवरी को हुई थी फिल्‍म रिलीज

याचिका में कहा गया था कि 15 फरवरी को यह फिल्म प्रदर्शित हुई थी लेकिन 16 फरवरी के बाद इसे बिना किसी कारण के कोलकाता के सभी सिनेमा हॉलों से हटा दिया गया था. सिनेमा हॉल प्रबंधन की ओर से कहा गया था कि ऊपर से आदेश है लेकिन ऊपर से किसने आदेश दिया, यह किसी ने भी नहीं बताया था.

इसके खिलाफ पूरी बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री सड़कों पर उतर गई थी लेकिन सिनेमा हॉल वालों की हिम्मत नहीं हुई कि इस फिल्म को दोबारा प्रदर्शित कर सके इसलिए इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई, जहां से फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी दे दी गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.