स्‍कूल में हथियार लहराकर मुस्लिम युवकों ने छात्राओं से कहा- दोस्‍ती करो, नहीं तो उठा लेंगे

Ranchi: राजधानी रांची के ओरमांझी (Ormanjhi police station) की यह घटना जिसे आज दैनिक जागरण ने फ्रंट पेज में प्रकाशित किया है. खबर में कहा गया है कि ओरमांझी स्थित प्रोजेक्ट प्लस 2 उच्च विद्यालय में आसपास के कुछ मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को धमकी (Threats to school girls) देकर उनपर दोस्ती करने का दबाव डाल रहे हैं. हथियार लहराते हुए स्कूल में घुसे मनचले युवकों ने नौवीं कक्षा के छात्राओं को धमकी (Molestation in School) दी है कि दोस्ती करो, नहीं तो उठा लेंगे. स्कूल के शिक्षकों व कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया तो उन्हें भी अंजाम भुगतने की धमकी दी.

छात्राओं के अनुसार इस तरह की धमकी एक सप्‍ताह से आदिवासी और अन्‍य हिन्‍दू लड़कियों (Molestation girl students) को लगातार दी जा रही है. डरी-सहमी छात्राओं ने अभिभावकों को घटना की जानकारी दी है. मामले को लेकर शनिवार को स्‍कूल परिसर में बैठक हुई. पूरे मामले की जानकारी ओरमांझी थाना पुलिस को दे दी गई है. घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

आक्रोशित ग्रामीणों ने मायापुर चंदरा निवासी सभी आरोपित फिरदौस अंसारी, तौफिक अंसारी, जमीन अंसारी के खिलाफ ओरमांझी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

बैठक में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि समाजसेवी, आदिवासी 22 पड़हा के पदाधिकारी, विद्यालय के शिक्षक आदि मौजूद थे.

शिक्षक दिवस के दिन बढ़ा विवाद

शिक्षक दिवस के दिन विवाद तब बढ़ा जब स्‍कूल में लगे जनरेटर को आरोपितो ने उलट दिया. फिर स्‍कूल के शिक्षक व छात्रों के सामने हथियार लहराते हुए कुछ छात्रों के साथ मारपीट भी की. हथियार लहराने व छात्राओं को उठा लेने की धमकी देने की जानकारी स्‍थानीय लोगों को हुई तो वह भड़क गए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.