Mahindra XUV 400 EV Reveal: लॉन्‍च हुआ महिन्‍द्रा का fist SUV EV, मिलेगी TATA EV को टक्‍कर

Mahindra XUV 400 EV Reveal: महिंद्रा (Mahindra) ने भारत में आज अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी (XUV 400 EV) को अनवील कर दिया है. महिंद्रा की इस नई इलेक्ट्रिक कार का भारतीय बाजार में मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) से होगा. इस नई एसयूवी का लुक eXUV300 कॉन्सेप्ट की तरह बनाया गया है जिसे महिंद्रा ने 2020 के ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. कंपनी ने मालिक आनंद महिंद्रा ने पिछले महीने खुद ही इस नई इलेक्ट्रिक कार के अनवील होने की तारीख की घोषणा की थी. चलिए जानते हैं कि नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या कुछ मिलता है.

ऐसा है इस इलेक्ट्रिक कार लुक

यह कार फ्रंट से देखने में बेहद आकर्षक लगती होगा. साथ ही इस गाड़ी में महिंद्रा का नया लोगो भी देखने को मिल रहा है. नई महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी आकार में महिंद्रा XUV300 से बड़ी है. इस नई एसयूवी की लंबाई 4.2 मीटर है. Mahindra XUV 400 को सैटिन कॉपर फिनिश में डुअल टोन रूफ विकल्प के साथ आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और इन्फिनिटी ब्लू जैसे पांच रंगों के विकल्प में पेश किया गया है.

पावरट्रेन

Mahindra XUV 400 में एक IP67 कंप्लेंट 39.5 kWh बैटरी पैक और PSM मोटर दिया गया है, जो 149.5 PS की पीक पावर और 310 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है.

इतनी मिलेगी रेंज

इस कार में जबर्दस्त रेंज देखने को मिलती है. यह कार एक सिंगल चार्ज में करीब 400-450 किलोमीटर तक चल सकती है. इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में सेगमेंट में मौजूद टाटा की Nexon EV और Nexon EV Max से होगा. इन दोनों कारों की फिलहाल बाजार में खूब बिक्री होती है. Nexon EV की रेंज 312 किलोमीटर और Nexon EV Max की रेंज 437 किलोमीटर है. सफर तय कर सकती है.

फीचर्स

इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर, एरोडायनामिक रूप से डिजाइन किए गए 17-इंच के अलॉय व्हील, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर के साथ ऑटो हेडलैंप, टाइप-सी चार्जिंग आउटलेट और कई अन्य फीचर्स सहित 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं.

बाजार में कब आएगी

शुरुआत में Mahindra, XUV 400 को 16 शहरों में लॉन्च करेगी. इस कार की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 से 16 शहरों में शुरू हो जाएगी और जनवरी 2023 के अंत तक इस कार की डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.