महाराष्ट्र विस चुनाव : मोहन भागवत, नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

महाराष्ट्र विस चुनाव: मोहन भागवत, नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

Mumbai: महाराष्ट्र (Maharashtra Election 2019) की 288 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat Voting) ने सुबह-सुबह नागपुर में मतदान किया. मोहन भागवत ने मतदान करने के बाद लोगों से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की. 

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी (BJP Leader Nitin Gadkari) ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया. गडकरी ने अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की. वोटिंग के बाद उन्होंने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान का आह्वान किया और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया.

वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शुभा खोटे ने भी वोट डाला. शुभा खोटे ने अंधेरी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की. एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी मतदान किया. पवार बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने बीजेपी से गोपीचंद पाडलकर हैं. 

राज्य की विधानसभा की 288 सीटों के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए कड़े सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. इस चुनाव में  पहली बार वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन का उपयोग हो रहा है. राज्य की 46 निवार्चन क्षेत्रों के 96661 मतदान केन्द्रों पर करीब 1.35 लाख वीपीपैट मशीनें और 1.80 लाख ईवीएम लगाई गयी हैं और 1.27 कंट्रोल यूनिट तैनात किए गये हैं.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Vidhansabha Chunav 2019) में एक तरफ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन है. इस चुनाव में सबसे खास ये है कि ठाकरे परिवार से पहली बार कोई शख्स चुनाव लड़ रहा है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top