Take a fresh look at your lifestyle.

सुदेश महतो को माधव लाल ने बताये गिरिडीह फतह के गुर

0

Bokaro: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर बनते- बिगड़ते समीकरणों के बीच आजसू पार्टी (AJSU Party Chief Sudesh Kumar Mahto) के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने रविवार को गोमिया में भाजपा नेता माधवलाल सिंह से मिले. दोनों नेताओं के बीच चुनाव को लेकर चर्चा हुई. आजसू प्रमुख ने माधवलाल सिंह से कहा, समर्थन के साथ जीत का आशीर्वाद चाहिए.

माधवलाल सिंह ने इस मुलाकात पर खुशी जाहिर की. उन्होंने अपने अंदाज में कहा, ‘मेलमिलाप होवे के चाही, एकरा से वर्कर सपोर्टर के भी साहस मिलतय.’

साथ ही कहा कि गठबंधन के उम्मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी के लिेए उन्होंने पहले ही अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से काम करने को कहा है. वे खुद भी लोगों से मिलजुल रहे हैं.

कैसा हो आजसू का समीकरण

माधवलाल सिंह ने आजसू प्रमुख को समीकरणों को अपने पक्ष में करने के दांव भी बताये. साथ ही कहा कि भाजपा-आजसू के मिल जाने के बाद वैसे ही कार्यकर्ताओं में उत्साह है और सभी एकजुट होकर काम कर रहे हैं.

गोमिया में जेएमएम की घेराबंदी के लिए इस मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

गोमिया विधानसभा क्षेत्र गिरिडीह संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. माधवलाल सिंह यहां से तीन बार विधायक रहे हैं. अभी वे बीजेपी में हैं. और पिछले साल बीजेपी के टिकट से ही उपचुनाव लड़े थे.

11 मई तक कैंप करेंगे सुदेश

गोमिया में माधवलाल सिंह से मिलने के बाद सुदेश कुमार महतो बेरमो गए. अगले 11 मई तक वे गिरिडीह संसदीय क्षेत्र में कैंप करेंगे. जानकारी के मुताबिक बेरमो और डुमरी विधानसभा क्षेत्र में सभा, रोड शो के साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति तय करेंगे. बेरमो के अलावा वे डुमरी के गांवों में लोगों से सीधी बात करेंगे.

इनके अलावा आजसू प्रमुख उन समीकरणों को बी साधेंगे जिससे चंद्रप्रकाश चौधरी (Chandra Prakash Chowdhary) की राह आसान हो. इससे पहले भाजपा के सांसद  रवींद्र पांडेय से मिलने वे फुसरो पहुंचे थे. इस मुलाकात के बाद  रवींद्र पांडेय खुलकर चंद्रप्रकाश चौधरी का साथ देते दिख रहे हैं.

इधर गोमिया में पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ लंबोदर महतो पहले से मोर्चा संभाले हैं. आजसू पार्टी ने रणनीति के तहत संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के साथ अलग- अलग नेताओं की टीम तैनात की है. जबकि उन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के विधायक मुहिम की अगुवाई कर रहे हैं. बाघमारा में विदायक डुल्लू महतो मोर्चा संभाले हैं, तो बेरमो में बटेश्वर महतो बाटुल जुटे हैं. गिरिडीह में भाजपा विधायक निर्भय शाहबादी और खुद चंद्रप्रकाश चौधरी कमान संभाल रहे हैं.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More