शेयर बाजार में लोअर सर्किट: 3000 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्स, एक घंटे के लिए कारोबार बंद

by

New Delhi:गुरुवार को बड़ी गिरावट के बाद आज शुक्रवार को भी बाजार में कोहराम मचा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से कोरोना वायरस (coronavirus) को महामारी घोषित करने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी उबर ही नहीं पा रहे. विदेशी बाजारों से मिले निराशाजनक संकेतों से बढ़े बिकवाली के भारी दबाव में सेंसेक्स (sensex) खुलते ही 3,000 अंक लुढ़ककर 29,687 पर पहुंच गया. वहीं, निफ्टी (Nifty) 989 अंक टूटकर 9,059 पर खुला है.

हालात को देखते हुए शेयर बाजार में लोअर सर्किट लगा दिया गया है. विदेशी बाजारों से मिले निराशाजनक संकेतों से बढ़े बिकवाली के भारी दबाव में सेंसेक्स खुलते ही 3,000 अंक लुढ़ककर 29,687 पर पहुंच गया. वहीं, निफ्टी 989 अंक टूटकर 9,059 पर खुला है. हालात को देखते हुए शेयर बाजार में लोअर सर्किट लगा दिया गया है. अगले एक घंटे कारोबार बंद रहेगा.

अमेरिकी शेयर बाजार में भी दर्ज हुई है गिरावट

बताते चलें कि गुरुवार को अमेरिकी शेयर बाजार में जबर्दस्त गिरावट देखी गई है. बेंचमार्क डाउ जोन्स 2,300 अंकों से ज्यादा फिसला, जिससे संकेत लेते हुए एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली. जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस का डर अमेरिकी बाजार में साफ दिख रहा है. सिर्फ एक ही दिन में अमेरिकी बाजार में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.