Take a fresh look at your lifestyle.

बीजेपी के दिग्गज: अमित शाह को गांधीनगर से आडवाणी की जगह टिकट

0 3

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2019) के लिए 184 उम्मीदवारों की पहली सूची (#BJPFirstList) जारी कर दी है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) से ही चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) की जगह गांधीनगर (Gandhi Nagar) सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की पहली सूची

इस घोषणा के साथ पीएम मोदी (PM Modi) का चुनाव क्षेत्र बदलने की अटकलों पर विराम लग गया और यह तय हो गया कि वे वाराणसी से तो चुनाव लड़ेंगे ही, हो सकता है किसी अन्य सीट से भी उम्मीदवार बनें. बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने गुरुवार की शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी की पहली सूची (BJP Candidates first list) में शामिल प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की.

स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी

उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री वीके सिंह गाजियाबाद से, महेश शर्मा नोएडा से और स्मृति ईरानी (Smritri Irani) अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लखनऊ से और नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) नागपुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

महाराष्ट्र में बीजेपी के अध्यक्ष रावसाहब दानवे जालना से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू अरुणाचल प्रदेश पश्चिम और जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

हेमा मालिनी मथुरा से, संजीव कुमार बालियान मुजफ्फरपुर से, सर्वेश कुमार मुरादाबाद से, डॉ सत्यपाल सिंह बागपत से चुनाव लड़ेंगे. संतोषकुमार गंगवार बरेली से, साक्षी महाराज उन्नाव से, पूनम महाजन मुंबई-नार्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.