लोक सभा चुनाव नतीजे 2019: देशभर में वोटों की गिनती शुरू, जल्‍द आयेंगे रूझान और नतीजे

by

Ranchi/New Delhi: देशभर में लोकसभा चुनावों के बाद वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. सुबह 8 बजे देश भर के स्‍ट्रॉंग रूम में मतों की गिनती शुरू हो गयी है.

कुछ ही समय में हर जगह से रूझान आने शुरू हो जाएंगे. आप जान सकेंगे कि झारखंड में किस सीट पर कौन आगे चलेगा. झारखंड में 14 सीटों पर चुनाव हुए हैं. एनडीए गठबंधन के तहत यहां बीजेपी 13 और आजसू एक सीट पर लड़ रहा है. वहीं यूपीए गठबंधन में कांग्रेस, झामुमो और झाविमो साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री राय महिमापत रे द्वारा पंडरा बाजार समिति प्रांगण स्थित स्ट्रांग रूम खोला गया. जेनरल ऑब्जर्वर हरजिंदर सिंह की उपस्थिति में श्री रे द्वारा स्ट्रांग रूम खोला गया. सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी. मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. कुल 21 राउंड में मतों की गिनती की जाएगी.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

रांची सीट में बीजेपी उम्‍मीदवार सजंय सेठ और कांग्रेस के प्रत्‍याशी सुबोधकांत सहाय के बीच सीधी टक्‍कर है. कांग्रेस से सुबोध हर बार चुनाव लड़ते आये हैं. वहीं रांची सीट पर बीजेपी ने नया चेहरा लाया है और संजय सेठ को उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी के मौजूदा सांसद रामटहल चौधरी का टिकट कटने से बागी हो गये और रांची सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

रांची सीट से हर राउंड का अपडेट आपको लोकल खबर पर मिलता रहेगा. यहां से संजय सेठ को बढ़त मिलेगी या कांग्रेस के सुबोधकांत चुनाव लीड करेंगे. बीजेपी के बागी रामटल चौधरी को कितने वोट आयेगे. मतगणना के हर राउंड का ताजा अपडेट आपको लोकल खबर पर मिलेगा.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.