भाजपा विधायक राज सिन्‍हा ने लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर जुटाई लोगों की भीड़

by
  • मामला सार्वजनिक होने के बाद विधायक ने खुद को किया घर में कैद
  • झारखंड: एक दिन में 4 से बढ़कर 13 हुए कोरोना के मामले

Dhanbad: झारखंड के धनबाद में गुरुवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई. यहां के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राज सिन्हा ने लॉकडाउन की परवाह किए बिना सैकड़ों लोगों को राहत सामग्री बांटी. दरअसल, झारखंड मैदान में मोदी आहार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें सैकड़ों गरीब लोग इकट्ठा हुए थे.

इस कार्यक्रम में बनी-बनाई खाद्य सामग्री बांटी जा रही थी. इस कार्यक्रम का आयोजन ऐसे वक्त में किया गया जब पूरे देश में लॉकडाउन है और लोगों को घरों मे रहने की हिदायत दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लोगों से आपसी दूरी बनाए रखने की अपील कर चुके हैं लेकिन उन्हीं के पार्टी के विधायक ने इस नसीहत का खुलेआम उल्लंघन किया.

Read Also  झारखंड में संस्कृत विद्यालयों के लिए 5 करोड़ 10 लाख और मदरसों के लिए 58 करोड़ 85 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मंजूरी

झारखंड में जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए इतने लोगों को जुटाना और बड़ा कार्यक्रम आयोजित करना कितना खतरनाक हो सकता है, इसे समझना आसान है.

झारखंड में एक दिन में कोरोना के मामले 4 से बढ़कर 13 हो गए हैं. इसे देखते हुए बीजेपी विधायक के इस कार्यक्रम की काफी आलोचना हो रही है.

क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने?

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बीजेपी विधायक के इस काम की आलोचना करते हुए कहा कि आपसी दूरी का ख्याल आम आदमी से लेकर खास तक को रखना है. भले ही कोई विशेषाधिकार व्यक्ति हो या वीआईपी, हर एक आदमी को इसका पालन करना है. कानून सबके लिए बराबर है. कम से कम किसी जनप्रतिनिधि के गलत कार्य की निंदा तो होनी ही चाहिए.

Read Also  घर से बाहर बिना ईपास निकले तो देना होगा जुर्माना

दूसरी ओर बीजेपी के प्रवक्ता अजय राय ने झारखंड की सत्तारूढ़ पार्टी जेएमएम और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ही निशाने पर ले लिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद सोशल डिस्टेंसिंग (आपसी दूरी) का पालन नहीं करते हैं. कई बार उन्हें अधिकारियों के बिल्कुल करीब देखा जाता है जिनमें कई अधिकारियों के वे कंधे थपथपाते देखे जा सकते हैं. वे सुरक्षित दूरी का जरा भी ख्याल नहीं करते. उन्हें अक्सर बिना मास्क पहने देखा जाता है. हालांकि हमारी पार्टी के विधायक ने अगर गलती की है तो इस पर जरूर गौर किया जाएगा.

बीजेपी विधायक के लॉकडाउन तोड़ने पर धनबाद के एसडीएम ने कहा कि कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति जो लॉकडाउन या सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Read Also  रांची में 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जिला प्रशासन कर रही है खास तैयारी

इस घटना के प्रकाश में आने के बाद बीजेपी विधायक घर में कैद हो गए हैं. कई बार कोशिश करने के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो पाया. पूरे प्रदेश में जहां कोरोना वॉरियर्स लोगों की जान बचाने में दिन-रात एक किए हुए हैं, इस बीच किसी जनप्रतिनिधि के नियमों की अवहेलना करने पर चारों ओर आलोचना हो रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.