corona returns: इन तीन शहरों में फिर से लगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक यहां स्कूल कॉलेज हुए बंद

by

Bhopal: तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस ने एमपी के तीन शहरों को फिर से लॉकडाउन की ओर धकेल दिया है. फिलहाल सप्ताह में एक दिन रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. यदि केस इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो सप्ताह में लॉकडाउन वाले दिनों की संख्या बढ़ जाएगी.

देश में पिछले 10 दिन में संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है. एक ही दिन में देश में कोरोना के 41000 पॉजिटिव केस आए हैं. बीते 10 दिनों में 1600 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 18 मार्च को देश में 39687 केस मिले वहीं 19 मार्च को यह संख्या बढ़कर 40906 पर पहुंच गई है. 9 मार्च को देश में महज 17800 पॉजिटिव केस मिले थे. यानी कोरोना ने दोबारा तेजी से अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है.

मध्य प्रदेश में पकछले 24 घंटे में 1100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं. इसलिए शिवराज सिंह सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है. वहीं परीक्षाओं के लिए सरकार ने अभी छूट दे रखी है.

गौरतलब है कि गत वर्ष 22 मार्च से ही लॉकडाउन की घोषणा शुरू हुई थी. ठीक साल भर बाद फिर कोरोना शहरों को लॉकडाउन की ओर धकेल रहा है. राज्य में कोरोना के दोबारा कहर के कारण शिवराज सरकार ने समीक्षा बैठक कर ये फैसला लिया. देखा जाय तो गत वर्ष मार्च महीने से ज्यादा खराब हालत वर्ष 2021 के मार्च माह में है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.