Take a fresh look at your lifestyle.

WB में लॉकडाउन 31 अगस्‍त तक बढ़ा, ममता बनर्जी ने रेल-प्‍लेन पर लगाई रोक

Support Journalism
0 62

Kolkata: पश्चिम बंगाल (Lockdwon in WB) में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आगामी 31 अगस्त (31 August) तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सचिवालय में कहा कि राज्य में लॉकडाउन 31 अगस्त तक जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को नवान्न में पत्रकारों से मुखातिब होकर कहा, “कल बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन होगा. शनिवार को ईद, सोमवार को राखी है इसलिए रविवार को लॉकडाउन रह्गा. इसके अलावा 2 अगस्त, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24, 31 को पूर्ण लॉकडाउन होगा. इस समय पूरी पाबंदी रहेगी.”

लॉकडाउन में नहीं चलेंगे ट्रेन और प्‍लेन

अगस्त में कोरोना की स्थिति खराब हो सकती है. उस समय की अनदेखी करना सही नहीं होगा, यह कहते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “31 जुलाई तक लॉकडाउन था. इस बार हम इसे 31 अगस्त तक बढ़ा रहे हैं. इस दौरान सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. और सप्ताह के कुछ दिनों में पूर्ण लॉकडाउन होगा. ट्रेन और प्लेन उन दिनों में नहीं चलेंगे.”

शिक्षक दिवस से स्‍कूल खोलने पर फैसला ले सकती है सरकार

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में स्कूल और कॉलेज फिलहाल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. अगर अगस्त में स्थिति में सुधार होता है, तो सरकार शिक्षक दिवस से स्कूल शुरू करने का फैसला कर सकती है, यानी 5 सितंबर से. सीएम ने कहा, “हम पूजा से पहले हर दिन के अलावा एक दिन के अंतर पर स्कूल चलाने की योजना बना रहे हैं लेकिन यह सब स्थिति पर निर्भर करता है. स्थिति का परीक्षण करने के बाद अगस्त में अंतिम निर्णय किया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.