देहरादून में मसूरी के कई इलाकों में लॉकडाउन, सभी दुकानें और ऑफिस रहेंगे बंद

by

Dehradun: उत्तराखंड के देहरादून के जिलाधिकारी ने मसूरी के गालवे कॉटेज, सैंट जॉर्ज स्कूल और बार्लो गंज इलाके में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. इस दौरान सभी दुकानें और ऑफिस बंद रहेंगे और आवश्यक वस्तुओं की बिक्री की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 54 नए मामले मिले और दो मरीजों की मौत हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 97 हजार, 754 पर पहुंच गया है. हालांकि संक्रमित मरीजों के ठीक होने की गति बेहतर है.

कुल संक्रमितों में से अब तक 94058 (96.22 प्रतिशत) लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. फिलवक्त कोरोना के 583 एक्टिव केस हैं. वहीं कोरोना संक्रमित 1702 मरीजों की मौत भी राज्य में अब तक हो चुकी है.

शनिवार को जिन दो मरीजों की मौत हुई, उनमें से एक श्री महंत इंदिरेश अस्पताल देहरादून और दूसरा हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती था. 

इधर, विभिन्न जिलों से आज 106 मरीज ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अलग-अलग सरकारी व प्राइवेट लैब से 15048 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई. जिनमें 14994 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है. हरिद्वार में 17 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं.

इसके अलावा देहरादून में 15, नैनीताल में 11, अल्मोड़ा में पांच, पौड़ी में तीन, पिथौरागढ़ में दो व बागेश्वर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है. चमोली, चंपावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.