महाराष्ट्र में 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, नए साल के जश्न में मिलेगी छूट!

by

Mumbai: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र में लागू लॉकडाउन 31 दिसंबर, 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया गया है. अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. सरकार ने राज्य में ‘मिशन बिगिन अगेन’ के दिशानिर्देश को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है.

महाराष्ट्र सरकार ने 30 सितंबर और 14 अक्तूबर को ‘मिशन बिगिन अगेन’ की नई गाइडलाइन (Guideline) जारी की थी, जिसमें कंटेनमेंट जोन से बाहर आने वाली दुकानों को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोलने की मंजूरी दी गई थी.

बता दें कि महाराष्ट्र में 5 नवंबर से कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic) के मद्देनजर कई नियमों में ढील दी गई थी. हालांकि कंटेनमेंट जोन्स में किसी तरह की कोई ढील नहीं दी गई थी. महाराष्ट्र सरकार ने मिशन बिगिन अगेन (Mission Begin Again) के तहत सिनेमा हॉल, योग संस्थान, मल्टीप्लेक्स और थिएटरों को खोलने की मंजूरी दे दी थी. 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Vaccine Yatra: अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे जाकर कोरोना वैक्सीन शोध का जायजा ले रहे हैं प्रधानमंत्री

महाराष्‍ट्र में कोरोना के 6185 नए मामले, 85 लोगों की मौत

शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 6185 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के कुल मामले 18,08,550 हो गए. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना से 85 और मौतें हुईं जिससे अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 46,898 तक पहुंच गई है.

गौरतलब है कि 22 मार्च के बाद से ही देश में लॉकडाउन लगाया गया था. कोरोना की सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे थे. इस बीच 7 महीने से ये सब बंद पड़े थे. हालांकि नियमों में छूट देने के साथ कुछ दिशानिर्देश भी महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी कर दिए गए हैं. इन नियमों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.