Coronavirus के कारण कम हुई बिक्री तो कंपनी ने फ्री में बांट दी 2,600 लीटर बीयर

दुनिया भर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण होटल (Hotel) और बार (Bar) बंद हैं. ऐसे में जर्मनी (Germany) में एक शराब बनाने वाली कंपनी (Brewery) ने अपने यहां की बीयर (Beer) को फेंकने के बजाए उसे लोगों को फ्री में बांट दिया.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी राज्य हेस्से (Hesse) में विलिंगर ब्राहहोस (Willinger Brauhaus) ने गुरुवार को 2,600 लीटर (690 गैलन) लाइट और डार्क बीयर लोगों को फ्री में बांट दी.

शराब फैक्ट्री के मालिक फ्रांज मस्त ने बताया, “हम सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं और हमें भी उम्मीद है कि एक बार फिर से सब कुछ खुलने के बाद वे भी उतना ही सहयोग करेंगे.” दरअसल यह सारी बीयर रेस्तरां और होटलों में जानी थी, लेकिन Covid 19 के कारण कंपनी की सर्विस ही रुक गई थी.

फैक्ट्र मालिक ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में धीरे-धीरे जर्मनी के कई राज्यों में होटल और बार फिर से खुलने लगेंगे. इसलिए कंपनी को अपने टैंक खाली कर उन्हें ताजा बीयर से भरने की जरूरत है.

लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

कंपनी का मुफ्त में बियर देने का आइडिया काफी सफल भी रहा. इस दौरान दर्जनों लोगों ने गुरुवार को शराब की भठ्ठी के बाहर लाइन लगाई और मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पलने करते हुए लाइनों खड़े दिखे.

ग्राहकों में खुशी

एक ग्राहक ने कहा “मुझे उम्मीद है कि फैक्ट्री के लिए यह मददगार साबित होगा. यही कारण है कि हम यहां हैं. इस तरह हम लोग बगीचे में आज कई दिनों बाद धूप में बैठ सकते हैं और एक अच्छी विलिंगर बीयर (Willinger Beer) पी सकते हैं.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.