Live: मध्‍यप्रदेश में राजनीतिक संकट: नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया

by

मध्य प्रदेश की राजनीति के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली. कांग्रेस में कभी राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, उनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी. भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है.

मध्‍य प्रदेश के राजीतिक से जुड़े हर खबर का लाइव अपडेट यहां जानिए.

Live: Political crisis in Madhya Pradesh

ज्योतिरादित्य सिंधिया: मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं, एक 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पूज्य पिताजी को खोया. दूसरा दिन 10 मार्च, 2020, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी जहां जीवन में एक नई परिकल्पना, एक नए मोड़ का सामना करके एक निर्णय मैंने लिया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया: मैं धन्यवाद अर्पित करना चाहूंगा नड्डा साहब को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, हमारे गृहमंत्री अमित शाह जी को कि उन्होंने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया, एक स्थान दिया.

03:05PM: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा: मैं इनको(ज्योतिरादित्य सिंधिया) ये विश्वास दिलाता हूं​ कि इनको भाजपा में मुख्यधारा में काम करने का पूरा मौका मिलेगा।

02:30PM: ज्योतिरादित्य सिंधिया की भाजपा में एंट्री के साथ ही पार्टी में नाराजगी की बात सामने आई है. मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता प्रभात झा ने इस बारे में पार्टी आलाकमान को बताया है.

02:17PM दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने घर से रवाना हुए.

02:02PM मध्य प्रदेश: भोपाल में कल ज्योतिरादित्य सिंधिया की नेमप्लेट कांग्रेस कार्यालय से हटा दी गई.

12:29PM: मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा: कोई सिंधिया जी के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हैं. उनकी रगों में कांग्रेस का खून है. महाराज खुद बनने के लिए दूसरे लोगों की बलि चढ़ाएं ये कैसे संभव है ये वो विधायक समझ गए. हमें कोई डर नहीं है. बीजेपी के 7 से 8 विधायक हमारे संपर्क में हैं.

12:15PM: कांग्रेस सांसद नकुल नाथ (मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे): मुझे पूरी उम्मीद है कि मध्यप्रदेश सरकार सुरक्षित है और कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस में वापस आएंगे।

12:10PM राजस्थान: मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक जयपुर के ब्यूना विस्ता रिजॉर्ट में रूक सकते हैं. कुछ ही देर में कांग्रेस विधायक भोपाल से जयपुर के लिए रवाना होंगे.

11:53AM: मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. यहां से वो जल्द ही जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे.

11:52AM: मध्य प्रदेश: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर पहुंचे.

11:46AM: मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर राहुल गांधी का ट्वीट,’जब आप एक निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने में व्यस्त थे,तब आप वैश्विक तेल की कीमतों में35%की गिरावट पर ध्यान देने से चूक गए. क्या आप पेट्रोल की कीमतों को60₹प्रति लीटर से कम करके भारतीयों को लाभ पहुँचा सकते हैं?

11:23AM: मध्यप्रदेश निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा: मेरी लीडरशिप में हम लोग जयपुर जाने वाले हैं. फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस जीतेगी, चारों विधायक मेरे साथ हैं.

11:16AM दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के सवाल पर जवाब देने से इनकार किया.

10:58AM: मध्यप्रदेश के राजनीतिक हालात पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल: कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना कोई यूं ही बेवफा थोड़ी होता है. कांग्रेस से जाने वाले लोग हमेशा हमने देखा है कि वो गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबाकर आते हैं और ऐसे अनेक उदाहरण हैं.

10:20AM: मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह: इस प्रकार से उनका (ज्योतिरादित्य सिंधिया) पार्टी को छोड़ना मैं मानता हूं सही बात नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने उनको बहुत ​कुछ दिया था. अफसोस की बात है कि वो पार्टी छोड़ चुके हैं. जो उन्होंने किया वो सही नहीं किया.

9:30AM: कांग्रेस नेता शोभा ओझा: हमारे पास पर गिनती है जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है. बेंगलुरु वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं. विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे. भाजपा के विधायक भी हमारे टच में हैं.

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता शोभा ओझा: कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं. विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके ​भविष्य दांव पर हैं.

8:58AM: MP कांग्रेस MLAअर्जुन सिंह काकोड़िया: कांग्रेस की सरकार रहेगी, कमलनाथ की सरकार रहेगी. 16तारीख को देखिएगा जितने नंबर थे उतने ही रहेंगे. सब वापस आएंगे. जाने दीजिए उन्हें(सिंधिया),पुराना इतिहास है,जनसंघ उन्हीं के घर से पैदा हुआ था. अकेले जाने से कुछ नहीं होता,अब राजा-महाराजा के दिन गए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.