[List] मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 15 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

15 Congress Candidate List: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव (madhya pradesh by-election 2020) के कार्यक्रम के ऐलान के पहले ही 27 में से 15 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची (Congress Candidate List) जारी कर दी है. 15 अधिकृत प्उम्मीदवारों में से पार्टी ने उपचुनाव वाली सभी आरक्षित विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

मध्‍यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस के 15 उम्‍मीदवारों की सूची

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मध्यप्रदेश प्रभारी मुकुल वाससनिक द्वारा जारी सूची के अनुसार दिमनी से रवींद्र सिंह तोमर, अंबाह से सत्यप्रकाश सकवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूलसिंह बरैया, करैरा से प्रागीलाल जाटव, बमोरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजाम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन वानखेड़े, हाट पीपल्या से रणवीर सिंह बघेल, नेपानगर से रामकिशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को प्रत्याशी बनाया गया है. 

अब पार्टी को मुरैना जिले की जौरा, सुमावली, मुरैना, भिंड जिले की मेहगांव, ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व, शिवपुरी जिले की पोहरी, अशोक नगर जिले की मुंगावली, सागर जिले की सुरखी, छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा, खंडवा जिले की मंधाता, धार जिले की बदनावर और मंदसौर की सुवासरा विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी चयन शेष रह गया है.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की लिस्ट इस तरह है –

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.