लीजेंड क्रिकेट लीग होने जा रहा है शुरू, सचिन-सेहवाग जैसे 75 क्रिकेटर्स फिर से खेलेंगे टी20 मैच

by

New Delhi: जी हां सही सुना आपने. अब आईपीएल और टी20 मैच का मजा आपको फीका लग सकता है, क्‍योंकि जल्‍द शुरू हो रहा है लीजेंड क्रिकेट लीग. इस लीग की खास बात यह होगी कि इसमें सम्‍मानित रिटायर क्रिकेटर्स खेलते हुए दिखेंगे.

जानकारी के अनुसार लीजेंड क्रिकेट लीग कलर्स चैनल की ओर से शुरू किया जा रहा है. इसमें दुनिया भर के रिटायर क्रिकेटर खेंलेंगे. फिल हाल पांच देशों भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के रिटायर हो चुके क्रिकेटर्स खेलेंगे.

लीजेड क्रिकेट लीग में खेलने वाले क्रिकेट के बड़े दिग्गजों जैसे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रेट ली, जोंटी रोड्स, मोहम्मद कैफ, मुथैया मुरलीधरन, ब्रायन लारा आदि लगभग 75 खिलाड़ी अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे.

इस टूर्नामेंट के जरिए खिलाड़ी भारत के लोगों को महाराष्ट्र सरकार के अभियान ‘शांत भारत, सुरक्षित भारत’ के तहत सड़क सुरक्षा के लिए प्रेरित करेंगे.

जानकारी के अनुसार अनुसार 20-20 ओवर वाले मैचों की इस लीग में 6 टीमें होंगी, जो 11 से 12 मैच खेलेंगी. 2 फरवरी से 16 फरवरी तक चलने वाली इस लीग के पहले सीजन के मैच पुणे और मुंबई में खेले जाएंगे.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब कलर्स ऐसे किसी टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. इससे पहले भी लगभग हर साल कलर्स भारतीय सिनेमा के सितारों को लेकर ‘सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग’ करवाता रहा है, जिसमें हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, मराठी, बंगाली, भोजपुरी आदि भारतीय भाषाओं के सुपरस्टार जैसे; हिंदी सिनेमा के सुनील शेट्टी, सोहेल खान, आफताब शिवदासानी, कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार किच्छा सुदीप, भोजपुरी सिनेमा के मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव आदि बड़ी हस्तियां हिस्सा लेती हैं.

क्रिकेट का नाम सुनते ही हर भारतीय के कान खड़े हो जाते हैं, क्योंकि भारतीयों को जितना मजा क्रिकेट में आता है, उतना तो शायद सलमान की फिल्म में भी नहीं आता. यही कारण है कि देश में आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के समय पर बड़े अभिनेता भी अपनी फिल्मों की तारीख आगे खिसका देते हैं. अब तो सीनियर रिटायर क्रिकेटर्स का जलवा फिर से पिच पर दिखने जा रहा है. ऐसे में क्‍या कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. इसका इंतजार सभी को है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.