रांची में आंदोलन कर रहे पुलिस पर लाठीचार्ज! शाम को महिला पुलिसकर्मी बेहोश

by

Ranchi: शनिवार को सीएम हाउस घेराव करने जा रहे महिला पुलिस कर्मियों ने बताया कि उन पर लाठीचार्ज की गई है. रोते हुए महिला पुलिस ने बताया कि उन पर पुरूष पुलिस कर्मियों द्वारा लाठी चार्ज किया गया है. कई महिला पुलिस कर्मियों के चेहरे पर चोट के निशान भी दिख रहे थे. वहीं शाम को आंदोलन में जुटे एक महिला पुलिस कर्मी बेहोश भी हो गई. एसएसपी रांची के काफी मशक्‍कत के बाद उन्‍हें बस से अस्‍पताल भेजा गया.  इसके पहले पुलिस प्रशासन द्वारा आंदोलन कर रहे सहायक पुलिस कर्मियों द्वारा मौके पर आश्‍वासन दिया जा रहा था.

बता दें कि झारखंड में सहायक पुलिस कर्मियों ने आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. तमाम घेराबंदी के बाद भी वे हजारों की संख्या में राजधानी रांची पहुंचे हैं. कई जिलों से पैदल ही वे भूखे-प्यासे रांची पहुंचे हैं.

इनमें महिला पुलिस भी शामिल हैं. सहायक पुलिसकर्मियों की मांग है कि उनकी सेवा स्थायी हो. जबकि बीस अगस्त को उनकी सेवा खत्म कर दी गई है. तीन साल के लिए यह सेवा ली गई थी.  

तीन साल पहले राज्य के 12 नक्सल प्रभावित जिलों में बतौर अनुबंध लगभग  2500 सहायक पुलिसकर्मियों को बहाल किया गया था. उन्हें 10 हजार रुपए का  मानदेय मिलता है.

सुदेश महतो ने किया सहायक पुलिस कर्मियों के आंदोलन का समर्थन

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने आंदोलन की राह पर उतरे ढाई हजार सहायक पुलिसकर्मियों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि सत्तारूढ़ दल चुनावी वादे मत भूलें.

आजसू प्रमुख ने ट्वीट कर कहा है” 2500 सहायक पुलिस कर्मी अलग-अलग जिलों से पैदल चलकर रांची पहुंचे हैं. उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है. सत्तारूढ़ दलों ने चुनाव में वादे किए थे कि अनुबंध और मानदेय पर कार्यरत कर्मियों नियमित किया जाएगा. सरकार इस मामले पर गंभीरता से विचार करे”.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.