नरेश गोयल के 12 जगहों पर देर रात छापेमारी और पूछताछ

by

New Delhi: जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व सीईओ नरेश गोयल के घर बीती देर रात ईडी ने छापेमारी और पूछताछ की है. बीती रात ईडी ने एक नया मामला दर्ज करते हुए पूरा दिन पूछताछ की और देर शाम उनके घर पर छापेमारी की. जेट एयरवेज आर्थिक संकट की वजहों से बंद हो चुकी है.

यह छापामारी एक ट्रैवल कंपनी द्वारा दायर की गई FIR के संबंध में की गई है जिसमें नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल पर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था.

इसके साथ ही नरेश गोयल और जेट एयरवेज द्वारा कथित रूप से विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच कर रही एजेंसी ने भी मनी लॉड्रिंग निवारण अधिनियम की एक धारा के तहत गोयल का बयान दर्ज किया है.

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

दिल्‍ली और मुंबई के 12 जगहों पर छोपेमारी

गौरतलब है कि बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने नरेश गोयल को समन भेजा था. ED ने फेमा के तहत कार्रवाई की है. नरेश गोयर के दिल्ली और मुंबई के 12 जगहों पर ED ने छापेमारी की है.इसके साथ ही नरेश गोयल का विदेशी बैंक खातों में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का भी पता चला था

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अधिकारियों ने गोयल से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा है. इससे पहले भी कई बार अधिकारी गोयल के घर छापा मार चुके हैं. पिछले साल सितंबर में भी गोयल से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद आठ घंटे तक पूछताछ की थी.

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

एजेंसी को अगस्त में गोयल की मुंबई और दिल्ली में 12 संपत्तियों का पता चला था. इसके साथ ही नरेश गोयल का विदेशी बैंक खातों में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का भी पता चला था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.