पेमेंट के बाद भी जमीन रजिस्ट्री से इनकार, जमीन मालिक अब दे रहा है जान से मारने की धमकी

by

Ranchi: झारखंड में कई तरह के आपने जमीन विवाद देखे होंगे. लेकिन ये मामला जरा हटके है. अगर आप जमीन की खरीद बिक्री करने जा रहे हैं तो आपके लिए एक नई सीख साबित हो सकती है. रांची के चुटिया थाना में एक मामला दर्ज किया गया है.

हरे राम साहू है एसबीआई कर्मी

मामले में हरे राम साहू और गोवर्द्धन साहू के खिलाफ थाने में केस संख्या 15/21 दिनांक 3 फरवरी 2021 को धारा 406, 420 आईपीसी के तहत शहर के व्यवसाई प्रिंस अजमानी के द्वारा एफआईआर दर्ज कराया गया है. हरे राम साहू एसबीआई के पीपी कंपांउंट के कर्मी हैं. यह पूरा मामला चुटिया थाना के खाता नंबर 409 एवं एसआर प्लॉट संख्या 876, 879 और 875 के 21 कट्ठा 8 छटांक जमीन का है.

षडयंत्र के तहत जमीन हथियाना चाह रहा है जमीन मालिक

मामले की जानकारी देते हुए प्रिंस अजमानी ने बताया कि उन्होंने जमीन के खरीद के साल 2008 में हुए एकरारनामा के अनुसार तय राशि का 90 फीसदी पैसे का भुगतान कर चुके हैं. जब वह साल 2012 में इसकी रजिस्ट्री के लिए प्रक्रिया शुरू की तो हरेराम साहू और गोवर्द्धन साहू इसके लिए इनकार कर दिया. अब वह षडयंत्र के तहत जमीन हथियाना चाह रहे हैं.

एफआईआर में जान से मारने की धमकी का जिक्र

प्रिंस अजमानी में चुटिया थाना में दर्ज एफआईआर में कहा है जमीन मालिकों के द्वारा जमीन नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने एफआईआर में यह भी कहा है कि एसबीआई कर्मी हरे राम साहू को मटका और जुए की भी लत है और असामाजिक तत्वों के साथ उनकी सांठ गांठ है. इस पूरे मामले की खबर पर हमने हरे राम साहू से संपर्क करने की कोशिश की. पर उन्होंने अपनी बात रखने में कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.