लालू प्रसाद यादव की किडनी 25 फीसदी कर रही है काम, खतरनाक होती जा रही है तबीयत

by

Ranchi: लालू प्रसाद यादव की तबियत (Lalu Prasad Yadav Health) दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है. उनकी किडनी अभी सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रही है. इसे लेकर रिम्‍स रांची (RIMS Ranchi) के डॉक्‍टर बेहद चिंतित हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में होटवार जेल में सजा काट रहे हैं और जेल कस्‍टडी में रहते हुए रिम्‍स के वार्ड में इलाज करा रहे हैं.

रिम्‍स के डॉक्‍टरों ने लालू प्रसाद प्रसाद यादव की सेहत पर चिंता जाहिर करते हुए संबंधित विभागों को इस बारे में सूचित कर दिया है.

लालू का इलाज कर रहे रिम्स के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने मीडिया को बताया ‘लालू प्रसाद यादव का किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है. भविष्यवाणी करना मुश्किल है. यह स्पष्ट रूप से खतरनाक है और मैंने इसे अधिकारियों को लिखित रूप में दिया है.’

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

सुबोधकांत ने की लालू यादव से मुलाकात

लालू की खराब तबीयत की जानकारी रिम्स प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को दिए जाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय उनसे मिलने पहुंचे.  उन्‍होंने कहा कि खराब तबीयत की जानकारी मिली तो मैं हाल जानने पहुंचा. इसके अलावा बिहार के दो आरजेडी विधायक भी लालू से मिलने के लिए आज पहुंचे थे. जेल मैनुअल के मुताबिक, लालू से मुलाकात के लिए शनिवार को तीन लोग रिम्स के पेइंग वार्ड में जा सकते हैं. 

लालू के परिवार और उनके समर्थकों के लिए कल और आज का दिन ठीक नहीं रहा. शुक्रवार को लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली थी, जो अब 6 सप्ताह बाद होगी. अगर कल लालू को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिल जाती तो वे जेल से बाहर आ सकते थे. वहीं दूसरी तरफ आज उनकी खराब तबीयत की जानकारी मीडिया में सामने आई है.

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.