Take a fresh look at your lifestyle.

लालू प्रसाद यादव रेफर किये जा सकते हैं एम्‍स, रिम्‍स ने तैयार किया मेडिकल बोर्ड

0 37

Ranchi: लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली के एम्‍स शिफ्ट किये जा सकते हैं. इसके लिए रिम्‍स ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया है. मेडिकल बोर्ड में रिम्‍स के 8 अलग-अलग विभाग के सीनियर डॉक्‍टर्स को रखा गया है. वे सभी मिलकर 27 फरवरी को लालू प्रसाद यादव की बारीकी से जांच करेंगे और हेल्‍थ रिपोर्ट तैयार करेंगे.

रिम्‍स सुप्रीटेंडेंट डॉ विवेक कश्‍यप ने बताया कि लालू प्रसाद यादव एक साल से अधिक समय से यहां अपना ईलाज करा रहे हैं. मेडिकल बोर्ड के डॉक्‍टर 27 फरवरी को उनके स्‍वास्‍थ्‍य का गहन जांच करेगी और मेडिकल रिपोर्ट तैयार करेगी. अगर जरूरत हुई तो उन्‍हें ईलाज के लिए बेहतर अस्‍पताल में रेफर किया जा सकता है. ‍

रिम्‍स प्रबंधन की ओर से सोमवार को मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. आठ सदस्‍यों वाले मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर ही लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली एम्‍स ले जाया जा सकता है. जानकारी के अनुसार मेडिकल बोर्ड लालू की हेल्‍थ रिपोर्ट की पहले समीक्षा करेगा, इस रिपोर्ट से संतुष्‍ट नहीं होने पर अगले दिन लालू प्रसाद की फिर से जांच की जाएगी. मेडिकल बोर्ड के फैसले पर ही लालू को एम्‍स भेजने की मंजूरी दी जाएगी. 

मेडिकल बोर्ड में रिम्स के 8 विभाग के विभागाध्‍यक्ष

  • डॉ जेके मित्रा : मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष
  • डॉ आरजी बाखला : सर्जरी के विभागाध्यक्ष
  • डॉ एलबी माझी : ऑर्थोपेडिक के विभागाध्यक्ष
  • डॉ हेमंत नारायण राय : कार्डियोलॉजी के एचओडी
  • डॉ अरशद जमाल : यूरोलॉजी के एचओडी
  • डॉ सुरेश टोप्पो : रेडियोलोजी के एचओडी
  • डॉक्टर वीबी सिन्हा : नेत्र विभाग के एचओडी
  • डॉ अजय बाखला  : साइकेट्रिक विभाग

इससे पहले रिम्‍स प्रबंधन की ओर से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक को मेडिकल बोर्ड के गठन के लिए लालू की मेडिकल रिपोर्ट भेजकर जेल प्रबंधन से सहमति मांगी गई थी. 

रिम्‍स सूत्रों की मानें तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एम्‍स भेजने की तैयारी कर ली गई है. मार्च के पहले हफ्ते में उन्‍हें एम्‍स, नई दिल्‍ली भेजा जा सकता है. लालू प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद के सुप्रीमो हैं. वह चारा घोटाले के कई मामलों में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के सजायाफ्ता कैदी हैं. लालू यादव 71 साल के इस पड़ाव में कई बीमारियों के शिकार हैं. जिसका ईलाज वह रिम्‍स के पेईंग वॉर्ड में करा रहे हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.