लद्दाख के सांसद जायांग सेरिंग नामग्याल ने तिरंगा फहराते हुए इसे क्षेत्र का पहला स्वतंत्रता दिवस बताया

by

Leh: लद्दाख के भाजपा सांसद जायांग सेरिंग नामग्याल कोई नया नाम नहीं रह गया है. नामग्‍याल ने स्थानीय बीजेपी दफ्टर में तिरंगा झंडा फहराया. इस दौरान जायांग सेरिंग नामग्याल ने इसे लद्दाख का पहला स्वतंत्रता दिवस बताया. 

नामग्याल (34) ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द कर लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने पर संसद में अपना ओजस्वी भाषण दिया था, जिसने उनके प्रशंसकों समेत तमाम देशवासियों का दिल जीत लिया था.

इस दौरान नामग्याल लद्दाखी पुरुषों के पारंपरिक गहरे भूरे रंग की पोशाक ‘गौचा’ पहने हुए दिखाई दिए. उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता राम माधव और अन्य लोगों के साथ लेह में तिरंगा फहराया.

जायांग सेरिंग नामग्याल का वीडियो वायरल

इसके बाद पारंपरिक वेशभूषा पहने अन्य लद्दाखी लोगों के साथ खुशी से नाचते हुए उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ.

उन्होंने अपने पैतृक गांव माथो के बौद्ध भिक्षुओं के राष्ट्रीय ध्वज फहराने और उसे सलामी देने की तस्वीरों को भी ट्विटर पर साझा किया.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कश्मीर से लद्दाख को अलग करने संबंधी हैशटैग का प्रयोग करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने के बाद बौद्ध भिक्षुओं और मेरे पैतृक गांव माथो के लोगों ने पहले स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए राष्ट्रीय ध्वज फहराया. लद्दाख को कश्मीर से आजादी मिली.”

इस दौरान उन्होंने कहा कि लद्दाख के सभी घरों में तिरंगा फहराया गया है, जो लोगों की देशभक्ति और भारत के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है.

1 thought on “लद्दाख के सांसद जायांग सेरिंग नामग्याल ने तिरंगा फहराते हुए इसे क्षेत्र का पहला स्वतंत्रता दिवस बताया”

  1. लद्दाख में टूरिज्म यहाँ के लोगों का मुख्य व्यवसाय है। कुछ ही सालों में लेह लदाख का पर्यटन आसमान की बुलंदियों पर होगा।

    Reply

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.