मजदूर दंपति को स्कूल के Toilet में कर दिया क्वारंटाइन, खाना भी वहीं खिलाया

by

New Delhi: भारत में जारी कोरोना वायरस ( Coronavirus) के कहर के बीच एक तरफ जहां प्रशासन द्वारा लोगों से साफ़ सफाई बरतने की अपील की जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना जिला के देवीपुरा गांव स्थित क्वारंटाइन सेंटर से सामने आए मामले ने सरकारी तंत्र की बदइंतजामी की पोल खोलकर रख दी है.

दरअसल यहां राजगढ़ जिले से लौटे आदिवासी परिवार को कथित तौर पर एक स्कूल के टॉयलेट (Toilet) में क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया. इतना ही नहीं, उन्हें वहीं पर भोजन तक दिया गया. जिसके बाद अब टॉयलेट में खाने की थाली के साथ परिवार के मुखिया भैया लाल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

वहीं बखेड़ा खड़ा होने के बाद दंपती को स्कूल भवन में शिफ्ट कर दिया गया है. गुना के कलेक्टर एस विश्वनाथ ने बताया कि टोडरा गांव में शौचालय में रहते मजदूर का जो फोटो आया है, दरअसल वह मजदूर शराब के नशे में शौचालय में पहुंच गया था. उसकी पत्नी ने शौचालय में भोजन परोस दिया. यह बात जांच में सामने आई है. वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने ट्वीट में कहा, ‘यह गुना की एक तस्वीर है, जहां एक परिवार को टॉयलेट में क्वारनटीन पर रखा गया है. जो लोग हर किसी मुद्दे पर सड़कों पर उतरने की धमकी देते थे, वो लोगों की नजरों से उतर गए हैं.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.