Take a fresh look at your lifestyle.

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा- MS Dhoni को मिस कर रही है भारतीय टीम, जल्द करनी चाहिए वापसी

0 12

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि अभी भारतीय टीम में एमएस धौनी के दिन खत्म नहीं हुए हैं. कुलदीप चाहते हैं कि पूर्व कप्तान एमएस धौनी भारतीय टीम में वापसी करें. काफी उदाहरण ऐसे हैं जब कुलदीप को गेंदबाजी करते हुए धौनी से सलाह मिली है और उन्होंने टीम के लिए अद्भुत काम किया है; 25 वर्षीय कुलदीप ने कहा कि टीम धौनी को याद कर रही है और वह चाहते हैं कि वह फिर से राष्ट्रीय रंग में नजर आएं.

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में आखिरी बार मैदान पर नजर आए एमएस धौनी को लेकर कुलदीप यादव ने हाल ही में ये भी कहा था कि उन्हें अब धौनी की जरूरत नहीं है. वे बिना धौनी के अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. वहीं, अब उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा है, “हम सबको माही भाई की याद आ रही है. मैं माही भाई का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं वास्तव में चाहता हूं कि वह जल्द ही टीम में वापस आएं और खेलें. निजी तौर पर, मुझे लगता है कि उन्हें फिर से भारत के लिए खेलना चाहिए.”

उन्होंने बताया है, “जब भी हम मैदान पर कदम रखते हैं, माही भाई कुछ तात्कालिक सलाह (instant advice) के साथ आते हैं. उस सलाह ने मुझे मेरे करियर में बहुत मदद की. वह एक महान त्वरित सलाहकार हैं. वह ऐसे व्यक्ति हैं जो खेल से पहले और बाद में सलाह देना नहीं मानते हैं. वह चीजों का विश्लेषण करते हैं और मैदान पर तुरंत सलाह लेकर आते हैं. यही विराट (कोहली) भाई भी करते हैं.”

कुलदीप यादव ने कहा है, “माही भाई एक त्वरित सलाहकार हैं, विराट भाई एक महान प्रेरक हैं. इन दोनों के अलावा, रोहित भाई ने भी कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन किया. मैं वास्तव में आभारी हूं कि मैं विराट, धौनी और रोहित जैसे सीनियर्स की कप्तानी में और उनके साथ खेल रहा हूं.” 60 वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक 143 विकेट झटकने वाले कुलदीप यादव इकलौते ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो हैट्रिक ली हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.