ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 टीका के लिए खुद से रजिस्‍ट्रेशन और Slot Booking की बाध्‍यता खत्‍म

by

Ranchi: रांची जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में अब और आसानी से कोविड-19 वैक्सीन लिया जा सकता है. ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन के लिए अब ग्रामीणों को खुद रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग नहीं करनी होगी. रांची जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों में WALK IN की व्यवस्था शुरू की जा रही है.

जिला में टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुए उपायुक्त रांची छवि रंजन ने ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों में WALK IN की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सहूलियत के लिए यह व्यवस्था की जा रही है.

Read Also  हेमंत सरकार गिराने की साजिश में शामिल कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

AGE GROUP की बाध्यता नहीं

ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों में वाक इन की व्यवस्था होने से लोगों को अब रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग करने की आवश्यकता नहीं होगी. साथ ही इन टीकाकरण केंद्रों में AGE GROUP की बाध्यता नहीं होगी. यहां 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति टीका ले सकेगा.

शहरी क्षेत्र में SECOND DOSE के लिए WALK IN की व्यवस्था

रांची के शहरी क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों में कोविड-19 वैक्सीन के SECOND DOSE के लिए वाक इन की व्यवस्था करने का निर्देश उपायुक्त छवि रंजन द्वारा बैठक में दिया गया. उपायुक्त ने इस संबंध में संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

अब हर रोज शाम 7:00 बजे से होगी SLOT BOOKING

रांची के शहरी क्षेत्र में कोविड-19 के FIRST DOSE के लिए स्लॉट बुकिंग करना होगा. अब प्रतिदिन रात 9:00 बजे के बजाए शाम 7:00 बजे SLOT पब्लिश किया जाएगा. स्लॉट पब्लिश किए जाने को लेकर उपायुक्त द्वारा डीआईओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. शहरी क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीन के फर्स्ट डोज़ के लिए स्लॉट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सके.

Read Also  महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री और बड़े कारोबारी ने रची थी हेमंत सरकार गिराने की साजिश!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.