ICC Ranking में इंडियन क्रिकेट टीम के दो प्‍लेयर टॉप पर, विराट कोहली नंबर वन क्रिकेटर

by

Sydney: भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजों के आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर बने हुए हैं. भारतीय कप्तान कोहली 870 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं, वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है जिनके 842 अंक हैं. रोहित तीसरे नंबर पर स्थित बाबर आजम से पांच अंक आगे हैं.

2019 विश्व कप के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे, पांड्या ने पहले गेम में 90 और तीसरे में नाबाद 92 रन बनाकर 493 स्थान के साथ शीर्ष 50 बल्लेबाजों में अपनी जगह बना ली है.

जानें बल्लेबाजी रैंकिंग में किसे मिला फायदा

पहले एकदिवसीय मैच में फिंच की 114 रन की पारी और उसके बाद के मैचों में 60 और 75 रन की पारी ने उन्हें 791 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया, जो कि जून 2016 के पहले चौथे स्थान पर पहुंचने के बाद उनके चौथे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद है.

मेन इन ब्लू के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों में 62 गेंदों में शतक ने उन्हें 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 20 वनडे बल्लेबाजों में वापस जाने का मौका दिया था. भारत के खिलाफ सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ने 194.18 के स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाए और दो अर्धशतक लगाकर उन्हें 20 वें स्थान से संतोष करना पड़ा.

वह फरवरी 2017 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में शामिल हुए. बल्लेबाजों के वर्चस्व वाली एक श्रृंखला में, एडम ज़म्पा ने गेंद के साथ बड़ा प्रभाव डाला, जिससे उन्हें पहली बार शीर्ष 20 एकदिवसीय गेंदबाजों में प्रवेश मिला.

गेंदबाजों में बुमराह को हुआ नुकसान

गेंदबाजों की बात करें तो ताजा रैंकिंग से जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है. बूम-बूम बुमराह एक पायदान नीचे खिसक गए. दाएं हाथ का यह पेसर 700 अंको के साथ तीसरे नंबर पर है जबकि उनकी जगह अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान पहुंचे गए जिनके बुमराह से सिर्फ एक अंक ज्यादा हैं. वहीं पहले नंबर पर ट्रेंट बोल्ट हें जिनके 722 अंक हैं.

Categories Cricket

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.