जानें कौन हैं पंचम सिंह और परमा सिंह, कितनी अकूत है संपत्ति, जहां पड़ी आईटी रेड

by

Ranchi: भाजपा के दो बड़े नेता और ठेकेदार परमा सिंह और पंचम सिंह के लिए मंगलवार का दिन मंगलकारी नहीं है. आयकर विभाग की टीम ने सुबह-सुबह इनके ठिकानों पर रेड डाला है. परमा सिंह झारखंड के बड़े रईस हस्‍ती हैं. वह भाजपा नेता के साथ-साथ रघुवर शासन के दौरान आरआरडीए के चेयरमैन भी रह चुके हैं. वहीं पंचम सिंह विजेता कंस्‍ट्रक्‍शन के मालिक हैं.

रांची के मोराबादी स्थित पंचम सिंह के आवास और विजेता कंस्‍ट्रक्‍शन के ऑफिस में आयकर विभाग छापेमारी कर रही है. यहां पर आयकर विभाग के जांच अधिकारियों के द्वारा उनके सं‍पत्तियों से जुड़े दस्‍तावेजों को खंगाला जा रहा है. इस बीच भारतीय स्‍टेट बैंक और दूसरे बैंक के अधिकारियों को भी जानकारी के लिए बुलाया गया है.

जानकारी के अनुसार ये रेड उनके एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है. इसमें दोनों के आवास, कार्यालय के साथ ही विभिन्न रिश्तेदारों के घर भी आइटी की छापेमारी चल रही है. सभी जगहों पर एक साथ दबिश दी गयी है.

इनकम टैक्स की छापेमारी टीम में 50 से अधिक अधिकारी व कर्मी शामिल हैं. स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है. रांची स्थित मोरहाबादी में विजेता कंस्ट्रक्शन, पंचम सिंह मोरहाबादी स्थित आवास, परमा सिंह के आवास समेत अन्य जगहों पर छापेमारी चल रही है.

BJP नेता हैं परमा सिंह

परमा सिंह जहां BJP के सक्रिय नेता हैं वहीं पंचम सिंह को भी पार्टी का करीबी बताया जाता है. रघुवर दास सरकार में BJP नेता परमा सिंह को रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (आरआरडीए) का अध्यक्ष भी बनाया गया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.