Take a fresh look at your lifestyle.

Kia Motors भारत में उतारेगी Sub-4 meter SUV

0 4

भारत में Kia Motors एक Sub-4 meter SUV उतारने की तैयारी कर रही है. भारत में इसकी टेस्टिंग भी की जा रही है. किया के Sub-4 meter SUV को एक टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Sub Compact SUV Segment) काफी लो​कप्रिय है. अब इस सेगमेंट में Kia Motors भी अपनी एक कार उतारने की तैयारी कर रही है जिसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी अपनी इस सब 4 मीटर कार को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है. इसे कंपनी ने क्यूवायआई (QYI) कोडनेम दिया है.

QYI SUV हुंडई वेन्यू पर बेस्ड हो सकती है. हालांकि, इसका डिज़ाइन थोड़ा अलग होगा. QYI की लीक हुई तस्वीरों में ये काफी हद तक किया स्टोनिक की याद दिला रही है जो कि हुंडई वेन्यू से बड़ी है.

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई QYI को पूरी तरह से कवर किया गया था. लेकिन, इसके टेललैंप किया नीरो से प्रभावित लग रहे हैं. स्टाइलिंग के मामले में ये किसी क्रॉसओवर जैसी छोटी और स्पोर्टी लुक वाली कार नज़र आ रही है.

किया क्यूवायआई में हुंडई वेन्यू वाले ही इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे. मगर, ये इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपडेटेड होंगे. पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें हुंडई वेन्यू वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देने जनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है.

फीचर की बात करें तो Kia Motors की इस छोटी एसयूवी में यूवीओ कनेक्ट,वेंटिलेटेड सीट, करूज़ कंट्रोल और सनरूफ का फीचर दिया जा सकता है. साथ ही इसमें एक अच्छे खासे साइज़ वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस होगा.

भारत में Kia Motors की ओर से क्यूवायआई कंपनी की तीसरी पेशकश होगी. कंपनी सेल्टोस एसयूवी को यहां लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही कार्निवल एमपीवी को लॉन्च करेगी. लॉन्च के बाद क्यूवायआई का मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.